ताज़ा खबर
 

Coronavirus: इंग्लिश क्रिकेटर ने भी किया पीएम मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ का समर्थन, हिंदी में ट्वीट कर कहा- कुछ दिन घर में रहें

Coronavirus in India: भारत में कोरोनावायरस ने धीरे-धीरे अपने पैर पसार लिए हैं। अब तक देश में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में 200 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

Coronavirus in India: केविन पीटरसन ने सबसे पहले ‘नमस्ते इंडिया’ लिखा। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण दुनिया भर में खेल और अन्य इवेंट स्थगित हो चुके हैं या टाल दिए गए हैं। भारत में IPL 2020 सहित कई टूर्नामेंट को आगे बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे बहुत बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा घर पर रहने की अपील की है। इसी बीच, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट केविन पीटरसन ने भी अपने भारतीय फैंस से अपील की है कि वे सरकार के निर्देश का पालन करें। मजेदार बात यह है कि उन्होंने यह ट्वीट हिंदी में किया है।

पीटरसन ने इस ट्वीट के नीचे यह भी लिखा कि उन्हें किस भारतीय क्रिकेटर ने हिंदी सिखाई है। पीटरसन ने सबसे पहले ‘नमस्ते इंडिया’ लिखा। इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, ‘‘नमस्ते इंडिया, हम सब कोरोनावायरस को हराने में एक साथ हैं, हम सब अपनी-अपनी सरकार की बात का पालन करें और घर में कुछ दिन के लिए रहें, यह समय है होशियार रहने का। आप सभी को ढेर सारा प्यार। मेरे हिंदी टीचर श्रीवत्स गोस्वामी हैं।’’


श्रीवत्स गोस्वामी ने पीटरसन की इस ट्वीट पर कमेंट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘आप तेजी से सीखने वाले हैं। अगली बार आप हिंदी बोलते हुए अपना वीडियो भी बनाएं।’’ पीटरसन को अभिनेता सुनील शेट्टी ने इस ट्वीट के लिए धन्यवाद भी कहा। कोरोनावायरस से दुनिया के 182 देशों के लोग प्रभावित हैं। अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 2 लाख 47 हजार से ज्याद मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 88 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं।


भारत में कोरोनावायरस ने धीरे-धीरे अपने पैर पसार लिए हैं। अब तक देश में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के ‘जनता कर्फ़्यू’ की घोषणा की है। इस दौरान लोगों को सुबह 7 से रात 9 बजे तक घर से नहीं निकलने के लिए कहा गया है। इसको ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने रविवार को मेट्रो बंद करने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 महान फुटबॉलर पीके बनर्जी का निधन; जकार्ता एशियाड में बनाया था टीम को चैंपियन, रोम ओलंपिक में की थी भारत की अगुआई
2 Coronavirus: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने खुद को घर में किया बंद, कहा- बेहद मुश्किल समय; देखें VIDEO
3 MS Dhoni comeback Updates: फैंस कर रहे महेंद्र सिंह धोनी का इंतजार, माही को वर्ल्ड कप टीम में देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर