ताज़ा खबर
 

Coronavirus: सौरव गांगुली ने दिए संकेत, इस बार 55 दिन तक नहीं चलेगा IPL 2020

Coronavirus in India: पहले IPL का 13वां सीजन 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाना था, लेकिन अब नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

सौरव गांगुली ने कहा कि फिलहाल यह तय नहीं है कि टूर्नामेंट कितना छोटा होगा, कितने मैच कम होंगे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Coronavirus in India:कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL को 15 अप्रैल तक टाल दिया है। IPL 2020 को लेकर शनिवार यानी 14 अप्रैल को बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और आठों फ्रैंचाइजियों ने बैठक में हिस्सा लिया। बैठक के बाद गांगुली ने ये संकेत दिए कि इस बार का IPL छोटा होगा। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाना था, लेकिन अब नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

दूसरी ओर, सभी फ्रैंचाइजी चाहते हैं कि 2009 की तरह पूरा IPL हो। तब लोकसभा चुनाव के कारण टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। सभी मैच 37 दिन में ही पूरे हो गए थे। इस बार टूर्नामेंट का शेड्यूल 57 दिनों का था। 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट के टलने के कारण इनमें से 18 दिन कम हो गए हैं। अब बोर्ड के पास चुनौती है कि बचे हुए 39 दिन में सभी मैच हो जाए या टूर्नामेंट को 24 मई से आगे बढ़ाया जाएगा।

कोरोनावायरस को लेकर चीन पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- चमगादड़-कुत्तों का पी रहे यूरीन, पूरी दुनिया में फैला रहे महामारी

2009 में IPL 18 अप्रैल से शुरू हुआ था और 24 मई को फाइनल खेला गया था। उस दौरान कुल 59 मैच खेले गए थे। तब नॉकआउट मुकाबलों में सिर्फ दो सेमीफाइनल और एक फाइनल था। अब दो क्वालिफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल है। इस तरह एक मैच ज्यादा है। गांगुली ने बैठक के बाद कहा, ‘‘अगर हालात सुधरते हैं तो आईपीएल का 13वां सीजन छोटा होगा। क्योंकि पहले ही 15 दिन की देरी हो चुकी है। ऐसे में इसे छोटा करना ही पड़ेगा। फिलहाल यह तय नहीं है कि टूर्नामेंट कितना छोटा होगा, कितने मैच कम होंगे।’’

बैठक के बाद एक फ्रैंचाइजी ने कहा, ‘‘2009 की तरह टूर्नामेंट हो सकता है। अभी कुछ कहना सही नहीं होगा। अगर परिस्थितियां सही रहीं, तो शेड्यूल के मुताबिक ही सबकुछ होगा। IPL के लिए दूसरी कोई तारीखें नहीं हैं। यह अप्रैल और मई में ही होगा। उम्मीद है कि तापमान में जल्द बढ़ोतरी होगी। हम 20 अप्रैल से टूर्नामेंट शुरू कर सकते हैं।’’ कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तकरीबर 2 लाख के करीब लोग इससे संक्रमित हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Update: इटली में 11 खिलाड़ी संक्रमित, PSL बीच में छोड़कर घर लौटे मिशेल मैक्लेनाघन
2 कोरोनावायरस को लेकर चीन पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- चमगादड़-कुत्तों का पी रहे यूरीन, पूरी दुनिया में फैला रहे महामारी
3 रविंद्र जडेजा पर कमेंट संजय मांजरेकर को पड़ा भारी, BCCI ने कमेंटेटर की लिस्ट से किया आउट
ये पढ़ा क्या?
X