ताज़ा खबर
 

Corona virus fund: कोविड 19 की जंग में हिमा दास ने दान की 1 माह की सैलरी, सिंधु और गांगुली ने भी खोली तिजोरी

चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिये 50 लाख रूपये दान दिये हैं। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोषों में पांच-पांच लाख रुपये दिए हैं।

खेल से जुड़े दिग्गजों ने कोनोना की जंग में दिया सरकार का साथ

Corona fund donation india list: भारत की स्टार तेज धाविका हिमा दास ने कोविड 19 महामारी के खिलाफ लड़ाईमें असम सरकार की मदद के लिये अपनी एक महीने की तनख्वाह देने का फैसला किया है। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और 400 मीटर में अंडर 20 विश्व चैम्पियन हिमा गुवाहाटी में इंडियन आइल में मानव संसाधन अधिकारी है। उन्होंने ट्वीट किया, ”यह समय एक साथ खड़े होने और एक दूसरे की मदद का है  मैं कोरोना वायरस के खिलाफइस लड़ाई में असम आरोग्य निधि खाते में एक महीने का वेतन दे रही हूं।” इससे पहले बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु, पहलवान बजरंग पूनिया, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी दान दे चुके हैं।

असम में भी तक एक भी पॉजीटिव मामला नहीं आया है लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन का वहां भी सख्ती से पालन हो रहा है। वहीं दूसरी ओर बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोषों में पांच-पांच लाख रुपये दिए हैं। सिंधु ने इस पर ट्वीट किया है कि कि मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये दे रही हूं।

चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिये 50 लाख रूपये दान दिये हैं। भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है। कइयों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिये हैं । बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रूपये के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था।

सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रूपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है। वह दोनों में अपना योगदान देना चाहते थे। युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेसमास्क दिये हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिये एक लाख रूपये दिये हैं। गौतम गंभीर ने सांसद निधि ने सहायता राशि दान दी है।

Next Stories
1 Coronavirus: कोलकाता की सूनी सड़कें देख भावुक हुए सौरव गांगुली, कहा- कभी सोचा नहीं था अपने शहर को ऐसे…
2 कोरोनावायरस के कारण हार्दिक पंड्या ने भाई क्रुणाल को खिलाया स्पेशल केक, चुटीले अंदाज में दी बधाई; तस्वीर वायरल
3 रिकी पोंटिंग ने 2003 वर्ल्ड कप फाइनल का बैट शेयर किया, फैंस ने पूछा- स्प्रिंग किधर है
ये पढ़ा क्या?
X