ताज़ा खबर
 

कोरोना इफेक्ट : अप्रैल में नहीं होगा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स का इंक्रीमेंट, सीए ने टाला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अनुबंधित (कॉन्ट्रैक्टेड) खिलाड़ियों की सूची इस साल मई के बजाय अप्रैल में घोषित करना चाहता था, लेकिन अब इसे अप्रैल के अंत तक के लिए टाल दिया गया है। दरअसल, इस महामारी से आर्थिक अनिश्चितता पैदा हो गई है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 30, 2020 10:02 AM
कोरोनावायरस के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का भी इंक्रीमेंट एक महीने के लिए रुक गया है।

कोरोनावायरस के कारण सारी दुनिया के लोग परेशान है। फिर चाहे कोई आम हो या खास इंसान। हर देश की सरकार अपनी तरीके से इस महामारी से निपटने की कोशिश में जुटी है। उसके इस काम में सेलेब्रिटीज भी मदद कर रहे हैं। इन सेलेब्रिटीज में खिलाड़ी भी शामिल हैं। कोरोना का कहर खिलाड़ियों पर भी जमकर टूटा है। इस जानलेवा बीमारी के कारण दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं या तो रद्द हो गईं हैं या फिर उन्हें आगे बढ़ा दिया गया है। यही नहीं, इस वायरस ने खिलाड़ियों के इंक्रीमेंट पर भी ग्रहण लगा दिया है। ताजा मामला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से जुड़ा है।

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को तगड़ा झटका लगा है। उनका इंक्रीमेंट एक महीने के लिए टल गया है। खबरों के मुताबिक, टीम के खिलाड़ियों की सैलरी अब अगले महीने नहीं बढ़ेगी। दरअसल, कोरोनावायरस के कारण भारत की तरह ऑस्ट्रेलिया में भी लॉकडाउन है। वहां भी लोग अपने-अपने घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हैं। ऑस्ट्रेलिया में हालात इतने ज्यादा बिगड़ चुके हैं कि उस देश को 6 महीने के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है।

इस लॉकडाउन का असर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी पड़ा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसे फिलहाल एक महीने के लिए टाल दिया है। सीए को इस साल मई में अगले एक साल यानी मई 2020 से अप्रैल 2021 तक के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान करना था, लेकिन यह खेल संस्था भी कोरोनोवायरस महामारी से जूझने की तैयारी कर रही है।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अनुबंधित (कॉन्ट्रैक्टेड) खिलाड़ियों की सूची इस साल मई के बजाय अप्रैल में घोषित करना चाहता था, लेकिन अब इसे अप्रैल के अंत तक के लिए टाल दिया गया है। दरअसल, इस महामारी से आर्थिक अनिश्चितता पैदा हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ भी सीए के इस कदम पर सहमत है। इसका मतलब साफ है कि खिलाड़ियों को सैलरी में इंक्रीमेंट के लिए अब कम से कम एक महीने तक इंतजार करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व ओपनर का खुलासा- MS Dhoni 30 लाख कमा रांची में सुकून की जिंदगी बिताना चाहते थे; आज हैं 800 करोड़ के मालिक
2 Covid-19: हरभजन सिंह ‘पाकिस्तान’ के लिए मदद मांगने पर हुए ट्रोल, फैंस ने कहा- कितना … बंदा है ये भाई; देखें VIDEO
3 कोरोना के खौफ के बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दिया 80 करोड़ की बुगाटी का ऑर्डर, 2.4 सेकंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्पीड