मैनचेस्टर टेस्ट पर मंडराया कोरोना का खतरा, एक और सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट आई पॉजिटिव; प्रैक्टिस सेशन हुआ रद्द

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खतरे में पड़ता दिख रहा है। ओवल में हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे वहीं अब एक और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई है।

corona-hits-team-india-again-before-manchester-test-as-another-support-staff-tested-positive-after-ravi-shastri
मैनचेस्टर टेस्ट से पहले बुधवार को ट्रेनिंग के दौरान भारतीय टीम (Source: Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच खतरे में पड़ता दिख रहा है। ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट के दौरान हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद मैनचेस्टर में होने वाले पांचवे टेस्ट मैच से एक शाम पहले एक और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी सामने आई है।

पीटीआई के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फीजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके कारण टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी जिससे अंतिम टेस्ट मैच को लेकर आशंका बन गई है। परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फीजियो नहीं है। मुख्य कोच रवि शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथकवास पर हैं। पता चला है कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिए कहा है।

बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा दिन में बाद में आएगा जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा। ’’

गौरतलब है कि ओवल टेस्ट के चौथे दिन हेड कोच रवि शास्त्री की रिपोर्ट भी फ्लो टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल को भी एहतियात के लिए आइसोलेट किया गया था।

आपको बता दें पांच मैचों की सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच मैनचेस्टर में होना है। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। इसके बाद लॉर्ड्स में भारत को जीत मिली और लीड्स में हार। फिर भारत ने ओवल में शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 2-1 की बढ़त ली।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट