Copa America Argentina vs Uruguay: लियोनल मेसी के कमाल से जीता अर्जेंटीना, लुईस सुआरेज की टीम हारी; देखें वीडियो

Copa America 2021 Argentina vs Uruguay: अर्जेंटीना ने उरूग्वे को 1-0 से शिकस्त दी। इसके साथ ही लियोनेल मेस्सी की टीम ग्रुप-ए में चिली के साथ शीर्ष पर पहुंच गई।

Copa America 2021 - Group A - Argentina v Uruguay
लियोनल मेसी लगातार दूसरे मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बने। (REUTERS)

Copa America 2021 Argentina vs Uruguay: कोपा अमेरिका में शुक्रवार रात को अर्जेंटीना ने उरुग्वे को हराकर पहली जीत दर्ज की। उसे चिली के खिलाफ पहले मुकाबले में ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। अर्जेंटीना ने उरूग्वे को 1-0 से शिकस्त दी। इसके साथ ही लियोनेल मेस्सी की टीम ग्रुप-ए में चिली के साथ शीर्ष पर पहुंच गई। मैच में मेसी ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने टीम के इकलौते गोल को असिस्ट किया। मेसी को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

मिडफील्डर गुइडो रौद्रिगेज ने ब्रासीलिया में खेले गए मैच के 13वें मिनट में हेडर पर गोल दागा। मेसी ने उन्हें बाईं ओर से क्रॉस दिया था। गेंद गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा के दाहिने ओर पोस्ट से टकराकर नेट के भीतर गई। इससे पहले अर्जेंटीना ने चिली से 1-1 से ड्रॉ खेला था। इसके बाद डिफेंस में चार बदलाव किए गए। अब अर्जेटीना को सोमवार को पराग्वे से खेलना है। उसी दिन उरूग्वे की टक्कर चिली से होगी।

पराग्वे को हराकर अर्जेंटीना शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा ताकि नाकॅआउट चरण के शुरूआती मैच में ही ग्रुप बी की शीर्ष टीम ब्राजील से भिड़ंत टाली जा सके। मेसी ने चिली के खिलाफ पिछले मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम के लिए पहला गोल किया था, लेकिन चिली ने एक गोल कर मैच को ड्रॉ करा लिया। कोपा अमेरिका जीतना मेसी का सपना है। अर्जेंटीना की टीम 1993 के बाद से यह टूर्नामेंट नहीं जीती है। मेसी के रहते हुए टीम तीन फाइनल हार चुकी है।

Chile vs Bolivia: इंग्लैंड मूल के बेन ब्रेरेटन के गोल की मदद से चिली ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के मैच में बोलिविया को शुक्रवार को 1-0 से हरा दिया। 22 साल के बेन ब्लैकबर्न रोवर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने 10वें मिनट में एडुआर्डो वर्गास से मिले पास पर गोल किया। इस जीत के बाद चिली अब दो मैचों में चार अंक लेकर ग्रुप-ए में शीर्ष पर है। चिली का सामना अब सोमवार को उरूग्वे से होगा जबकि बोलिविया को गुरूवार को उरूग्वे से ही खेलना है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट