ताज़ा खबर
 

शशि थरूर की टीम इंडिया को सलाह, बताया बॉक्सिंग डे टेस्ट में किसे करनी चाहिए ओपनिंग

IND VS AUS: देखना होगा कि आखिर 26 दिसंबर को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले में मेलबर्न के मैदान पर भारत किस रणनीति के साथ उतरता है। पृथ्वी शॉ की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है।

ind vs aus, india vs australia, shashi tharoor, congress party,कांग्रेस नेता शशि थरूर (फोटो सोर्स : Indian Express)

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का रोमांच जारी है। पहले दो टेस्ट मुकाबलों में पहला मैच भारत ने तो दूसरा टेस्ट मेजबान टीम ने जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की जो सबसे कमजोर कड़ी सामने आ रही है वो है उसकी ओपनिंग जोड़ी। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं जो इस दौरे पर भी टेस्ट मुकाबलों में देखा जा रहा है। टीम इंडिया की इस समस्या को लेकर टीम मैनेजेमेंट के साथ-साथ दिग्गज भी परेशान हैं और अब ये परेशानी सियासी गलियारों में भी देखने को मिल रही है। दरअसल कांग्रेस के सांसद और सियासी जगत का बड़ा कद शशि थरूर ने अपनी राय दी है कि भारत को किस सलामी जोड़ी के साथ अगले दो टेस्ट में उतरना चाहिए।

पृथ्वी शॉ ने काफी हद तक ओपनिंग जोड़ी की इस परेशानी को हल कर दिया था लेकिन फिर भी उनकी चोट ने इसे और मुश्किल बना दिया है। वहीं अब खिलाड़ियों को लेकर काफी अटकेलं लगाई जा रही हैं कि आखिर किन्हें सलामी बल्लेबाजी में मौका दिया जाना चाहिए। कुछ लोग रोहित शर्मा का नाम ले रहे हैं तो कुछ पुजारा के नाम पर भरोसा जता रहे हैं । ऐसे में सांसद थरूर ने पृथ्वी शॉ की चोट पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारत को रविचंद्रन अश्विन और मयंक अग्रवाल की तरफ देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके पास संगठित रूप से रक्षात्मक शॉट खेलने की शैली है और उनके शुरुआती बल्लेबाजी के चलते मध्यक्रम और निचली क्रम की बल्लेबाजी भी मजबूत होगी।

अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो केएल राहुल ने 4 इनिंग में कुल 48 रन बनाए हैं जबकि मुरली विजय ने 49 रन। वहीं बल्लेबाजी का भार पुजारा और कोहली के कंधों पर ही देखने को मिल रहा है। अब देखना होगा कि आखिर 26 दिसंबर को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले में मेलबर्न के मैदान पर भारत किस रणनीति के साथ उतरता है। पृथ्वी शॉ की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND VS AUS: इस गेंदबाज से खौफ खाते हैं हनुमा विहारी, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा
2 आखिर 26 दिसंबर को ही क्यों मनाया जाता है बॉक्सिंग डे, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प कहानी
3 IND VS AUS: मेलबर्न टेस्ट से पहले आराम फरमा रही है टीम इंडिया, तीन दिन ही करेगी अभ्यास