ताज़ा खबर
 

विराट कोहली से तुलना होने पर परेशान हो गया है पाकिस्तानी कप्तान, कहा- पाकिस्तानियों से क्यों नहीं करते मेरा मुकाबला

बाबर ने एक आनलाइन मीडिया सत्र में कहा ,‘‘ मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी । कोहली या किसी अन्य भारतीय से तेरी तुलना क्यों ।’’

Author Updated: July 3, 2020 2:35 PM
बाबर का कहना है कि मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी न कि विराट कोहली से।

पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिये। कोहली से छह साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में कोहली के जबर्दस्त रिकार्ड के करीब पहुंचने के लिये अभी लंबा सफर तय करना है। भारतीय कप्तान के खाते में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है।

बाबर ने एक आनलाइन मीडिया सत्र में कहा ,‘‘ मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी । कोहली या किसी अन्य भारतीय से तेरी तुलना क्यों ।’’ बाबर ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाये हैं और वनडे था टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45 . 12 है।

उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में किसी एक गेंदबाज को वह निशाना नहीं बनायेंगे। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं यह नहीं देखता कि गेंदबाज कौन है या उसकी कैसी साख है। मैं हर गेंद को उसकी गुणवत्ता के आधार पर खेलता हूं। इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज है और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन इस तरह की चुनौती में ही मैं रन बनाना चाहता हूं ।’’ बाबर ने कहा कि वह टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा ,‘‘ जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं । मैं भी यही करना चाहूंगा ।’’ उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में कोई परेशानी नहीं है । उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नियमित विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ही खेलेंगे जबकि सरफराज को रिजर्व रखा गया है ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PSV vs KSV ECS T10 League: केएसवी ने पीएसवी को हराया, फाइनल में पहुंचा
2 PSV vs KSV ECS T10 League Dream11 Team Prediction: फाइनल में जगह बनाने पर दोनों टीमों की नजर, जानिए प्लेइंग इलेवन
3 Uva T20 league: श्रीलंका के नाम पर मोहाली में खेला जा रहा था फर्जी टूर्नामेंट, पुलिस ने किया भंडाफोड़
ये पढ़ा क्या?
X