ताज़ा खबर
 

होने चाहिए दिन रात्रि टैस्टः जहीर अब्बास

अब्बास ने आइसीसी की वेबसाइट पर लिखे अपने कालम में लिखा है, ‘आलोचक इसे अंधेरे की तरफ कदम बढ़ाना मान सकते हैं ...

Author दुबई | November 23, 2015 4:18 AM

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड इस शुक्रवार से पहला दिन-रात्रि टैस्ट मैच खेलेंगे और इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जहीर अब्बास ने इस तरह के विचार की सराहना करते हुए अपने उस अनुभव को भी याद किया जब उन्होंने कैरी पैकर सीरीज में दूधिया रोशनी में मैच खेले थे।

अब्बास ने आइसीसी की वेबसाइट पर लिखे अपने कालम में लिखा है, ‘आलोचक इसे अंधेरे की तरफ कदम बढ़ाना मान सकते हैं लेकिन मैं दिन रात्रि टैस्ट क्रिकेट मैच के विचार का स्वागत करता हूं। ऐसा विचार जो आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एडीलेड में होने वाले मैच से वास्तविकता बन जाएगा।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अब्बास उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने 1970 के दशक के आखिरी वर्षों में कैरी पैकर सीरीज के लिए अनुबंध किया था। उन्होंने कहा कि उस दौरान उन्होंने आस्ट्रेलिया में दिन रात्रि मैचों का पूरा लुत्फ उठाया था। उन्होंने कहा- मैं अनुभव के आधार पर कह रहा हूं।

मैं उस समूह का हिस्सा रहा हूं जिसे आप दूधिया क्रिकेट का अग्रदूत कह सकते हैं। मैं उन खिलाड़ियों में शामिल था जिन्होंने 1977 में विश्व सीरीज क्रिकेट में खेलने के लिए कैरी पैकर से अनुबंध किया और तब मुझे पहली बार दिन रात्रि मैचों का अनुभव मिला था।

अब्बास ने कहा कि तब से यहां तक पहुंचने में 38 साल का समय लग गया है लेकिन जहां तक मेरा सवाल है तो यह सही फैसला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App