ताज़ा खबर
 

Auckland vs Otago: कॉलिन मुनरो का गरजा बल्ला, 12 चौके 7 छक्के जड़कर टीम को जिता दिया खिताब

Auckland vs Otago: पहले बल्लेबाजी करते हुए ओटागो की टीम ने Anaru Kitchen की 60 रनों की बदौलत 283 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी आकलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरी ही गेंद पर गप्टिल आउट हो गए थे।

कॉलिन मुनरो (फोटो सोर्स-twitter)

आकलैंड के ईडन पार्क में फोर्ड ट्रॉफी का मुकाबला आकलैंड और ओटागो के बीच खेला गया। इस फाइनल मैच में 2 विकेट से जीत हासिल कर आकलैंड ने 12वी बार खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के हीरो न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज कॉलिन मुनरो रहे। जिन्होंने आतिशा पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं, उनके अलावा मार्क चैपमैन ने भी 84 रनों की शानदार पारी खेली।

गप्टिल और मुनरो ने न्यूजीलैंड की तरह ही इस मुकाबले में भी पारी का आगाज किया था, लेकिन गप्टिल बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद मुनरो रंग में दिखे और 60 गेंदों पर उन्होंने 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। 56 गेंद में शतक मुनरो के बल्ले से देखने को मिला।

खास बात रही कि मुनरो ने इस पारी के दौरान 90 रन बाउंड्री से बनाए। अपनी इस आतिशी पारी में मुनरो ने 12 चौके और 7 छक्के जड़े।

उनकी इस पारी को देखकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को निराशा जरूर हुई होगी। क्योंकि मुनरो को इस सीजन की नीलामी से पहले दिल्ली की टीम ने रिलीज कर दिया था। वहीं, नीलामी में किसी भी टीम ने उनपर दांव नहीं लगाया था।

इस मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए ओटागो की टीम ने Anaru Kitchen की 60 रनों की बदौलत 283 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी आकलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरी ही गेंद पर गप्टिल आउट हो गए थे।

लेकिन मुनरो ने पारी को संभाला और चैपमैन के साथ एक शानदार पारी खेली। चैपमेन ने भी अपनी 84 रनों की पारी में 4 चौके और 4 छक्के जड़े। इस लक्ष्य को आकलैंड की टीम ने 44 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Next Stories
1 Women’s T20 World Cup: स्मृति मंधाना ने विश्वकप से पहले बताई टीम इंडिया की बड़ी कमी, कहा- ‘मंडरा रहा बड़ा खतरा’
2 IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट चैंपियनशिप को सराहा- कहा टी20-वनडे विश्वकप जीतने से बड़ी उपलब्धि इस फॉर्मेट की बादशाहत
3 IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी; इशांत शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, टीम इंडिया से जुड़ेंगे
ये  पढ़ा क्या?
X