ताज़ा खबर
 

CLT20: डोल्फिंस के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगा सुपरकिंग्स

बंगलूर। पहले मैच में शिकस्त के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम सोमवार को यहां चैंपियंस लीग टी20 में दक्षिण अफ्रीका की नाशुआ डोल्फिंस के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मैच खो दिया था। कोलकाता नाइट […]

September 22, 2014 12:22 PM

बंगलूर। पहले मैच में शिकस्त के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम सोमवार को यहां चैंपियंस लीग टी20 में दक्षिण अफ्रीका की नाशुआ डोल्फिंस के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मैच खो दिया था। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल और रेयान टेन डोएशे ने अर्धशतक जड़े थे। दो बार के आइपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के शीर्ष चार बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैकुलम, सुरेश रैना और फाफ डु प्लेसिस पहले मैच में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और अब ये सभी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद के साथ उतरेंगे। टीम की जीत में अच्छी शुरुआत की भूमिका अहम होती है और चेन्नई के सलामी बल्लेबाज स्मिथ और मैकुलम इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं। ये दोनों डोल्फिंस के खिलाफ टीम को अच्छी शुरुआत देकर रैना और डु प्लेसिस जैसे बल्लेबाजों के लिए ठोस मंच तैयार करने की कोशिश करेंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई की टीम 6.4 ओवरों में दो विकेट पर 49 रन ही बना पाई थी। आइपीएल के पिछले सत्र में घायल होने के कारण नहीं खेल पाने वाले ब्रावो ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। ब्रावो ने 28 जबकि धोनी ने 35 रन की पारी खेली। ये दोनों ही बल्लेबाज डोल्फिंस के खिलाफ इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

चेन्नई की पारी के दौरान डग आउट में अपनी बारी का इंतजार करते रहे रविंदर जडेजा अपनी आलराउंड क्षमता दिखाने को बेताब हैं। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी चेन्नई के प्रशंसकों को निराश किया। तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (21 रन पर चार विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के बाद कोई भी अन्य गेंदबाज सहयोगी की भूमिका अच्छी तरह नहीं निभा पाया। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और जडेजा पहले मैच में क्रमश 12.50 और 10.33 की इकोनामी रेट के साथ काफी महंगे साबित हुए और ये दोनों अब इसमें सुधार करने के इरादे से उतरेंगे। इन दोनों की दिशाहीन गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम नौ ओवर में 51 रन पर पांच विकेट खोने के बावजूद वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रही।

दूसरी तरफ डोल्फिंस की टीम में काइल एबोट और कप्तान मोर्ने वान विक के अलावा कोई बड़ा नाम नहीं है। टीम में हालांकि क्रेग एलेक्जेंडर, कोडी चेट्टी, कैमरन डेलपोर्ट और केशव महाराज जैसे खिलाड़ी हैं जो अपना प्रभाव छोड़ने को बेकरार हैं।

Next Stories
1 महिला हॉकी टीम थाईलैंड के खिलाफ आज करेगी आगाज
2 पुरुष टीम को 10 मीटर एअर पिस्टल में कांस्य
3 कोरिया से हारी भारतीय महिलाएं, बैडमिंटन में भी मिला कांस्य
ये पढ़ा क्या ?
X