ताज़ा खबर
 

मसाज करने वाली के सामने न्‍यूड होने का था आरोप, क्रिस गेल ने जीता 2 करोड़ का मुकदमा

तीन महीने पहले न्यायालय ने अखबार की खबरों को झूठा बताया था जिसमें लिखा था कि क्रिस गेल एक मसाज करने वाली लड़की के सामने न्यूड हो गए थे।

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल। (image source-AP)

वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने 2015-16 में ऑस्ट्रेलियन अखबार में छपी खबर पर किए मानहानि के मुकदमे को जीत लिया है और 3 लाख डॉलर की राशि भी जीती है। बता दें कि तीन महीने पहले न्यायालय ने अखबार की खबरों को झूठा बताया था जिसमें लिखा था कि क्रिस गेल एक मसाज करने वाली लड़की के सामने न्यूड हो गए थे। इस बाबत गेल ने इस अखबार पर मानहानि का मुकदमा किया था जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में सर्वोच्च न्यायालय ने गेल को दोषी नहीं पाया था।

टी-20 के सुपरस्टार गेल पर सिडनी मार्निंग हेरल्ड और द ऐज के प्रकाशक फेयरफैक्स मीडिया ने आरोप लगाया था कि वो 2015 में विश्वकप के दौरान उन्होंने ड्रेसिंग रूम में ये कृत्य किया था। उल्लेखनीय है कि 2015 का विश्वकप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से किया गया था। इस मामले में महिला थेरैपिस्ट ने भी कहा था कि गेल उनके सामने नग्न हो गए थे और अभद्र व्यवहार किया था जिसपर वो फूट-फूट कर रोई थी। वहीं जब अखबार ने इस खबर को प्रकाशित किया था तो गेल ने मानहानि का मुकदमा करके उसे अदालती चुनौती दी थी।


इस पूरे मसले पर अपना फैसला सुनाते हुए 4 जजों की पैनल ने मीडिया ग्रुप की इस दलील को भी मानने से इनकार कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि पब्लिक इंट्रेस्ट को ध्यान में रखते हुए उन्होंने खबरें छापी थी। जज ने माना कि इस खबर से गेल की बल्लेबाज के रूप में प्रोफेशनल जिंदगी प्रभावित हुई है लेकिन फेयरफैक्स के साथ उस महिला ने सहमति जताई जिसके चलते इसे अति गंभीर मामला भी नहीं माना जा सकता है। वहीं फेयरफैक्स की दलीलों पर जज ने कहा कि अखबार ने बिना पर्याप्त छानबीन किए ही खबरें छाप दी जिसके चलते उनपर कार्यवाही होनी ही चाहिए।

Next Stories
1 T10 Cricket League 2018 Final, Pakhtoons vs Northern Warriors : नॉर्दन वॉरयिर्स ने पख्तूंस को 22 रन से हराया
2 Pro Kabaddi 2018, Dabang Delhi K.C. vs Puneri Paltan: दिल्ली ने पुणे पर दर्ज की 35-24 से जीत
3 ISL 2018 Football, Chennaiyin FC vs ATK: एटीके ने चेन्नइयन एफसी को 3-2 से हराया
ये पढ़ा क्या?
X