ताज़ा खबर
 

WI vs ENG: शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ गेल बने ‘सिक्सर’ किंग, जड़ा तूफानी शतक

ENG vs WI : गेल के इस शतक के चलते विंडीज ने 360 रनों का पहाड़ जरूर खड़ा किया था लेकिन इंग्लैंड ने ये मुकाबला जीत लिया।

wi vs eng, wi vs eng 4th odi, chris gayle, chris gayle century, chris gayle and west indies,गेल ने जड़ा तूफानी शतक (फोटो सोर्स- @windiescricket )

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच 20 फरवरी को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हुआ। गेल ने इस मुकाबले में तूफानी शतक जड़ते हुए न सिर्फ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया लंबे समय बाद वनडे मैच में वापसी करते हुए गेल, वर्ल्ड कप से पहले अपनी पुरानी लय में भी नजर आए। अभी हाल ही में अपने संन्यास को लेकर बड़ा फैसला करने वाले क्रिस गेल ने जैसे ही इस मैच में अपना पहला छक्का जड़ा वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। ये रिकॉर्ड अभी तक पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था जिन्होंने 524 मैच में 476 छक्के लगाए थे, लेकिन गेल ने ये उपलब्धि अपने 444 मैच में ही हासिल कर ली है।

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर गेल की अगर बात करें तो वनडे में इस खिलाड़ी के नाम अब 287 छक्के दर्ज हो गए हैं जबकि टी-20 में इन्होंने 103 छक्के जड़े हैं। वहीं टेस्ट में भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने 98 छक्के मारे हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ब्रेंडन मैकुलम का नाम आता है जिन्होंने 398 छक्के जड़े हैं जबकि 352 छक्कों के साथ जयसूर्या चौथे और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस लिस्ट में 349 छक्कों के साथ पांचवे पायदान पर आते हैं।

इस मैच की अगर बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज की टीम ने क्रिस गेल के तूफानी शतक (135) रनों की बदौलत 360 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। गेल ने अपनी इस पारी में 12 छक्के जड़े। हालांकि इस मैच में जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो जेसन रॉय और जो रूट के दमदार शतक के चलते इस टीम ने 8 गेंद शेष रहते ही इस मैच को जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 West Indies vs England 1st ODI : वेस्टइंडीज पर भारी पड़े रॉय और रूट, शतक ठोंक दिलाई जबरदस्त जीत
2 PSL 2019 Multan Sultans v Quetta Gladiators: क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 9 गेंद रहते 8 विकेट से जीता मैच
3 IPL की तारीख नजदीक आते ही परेशान हुई ईशांत शर्मा की वाइफ, जानिए पूरा मामला