ताज़ा खबर
 

क्रिस गेल ने परिवार के लिए लिया खेल से ब्रेक, कैरेबियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने से इंकार

गेल ने कुछ दिन पहले जमैका तलावाहास के कोच रामनरेश सरवन पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी। उनका कहना था कि सरवन के कारण ही उन्हें जमैका तलावाहास से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 24, 2020 11:05 AM
Chris Gayleक्रिस गेल ने खिलाड़ियों का ड्राफ्ट होने से एक दिन पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग से नाम वापस ले लिया।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने देश की ही टी20 क्रिकेट लीग में खेलने से इंकार कर दिया है। उन्होंने खिलाड़ियों का ड्राफ्ट होने से एक दिन पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) से नाम वापस ले लिया। वेस्टइंडीज सरकार की मंजूरी मिलने के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) त्रिनिदाद एंड टोबैगो में 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच खेली जानी थी। हालांकि, खिलाड़ियों का ड्राफ्ट होने से एक दिन पहले वेस्टइंडीज के इस आक्रामक बल्लेबाज यह बड़ा कदम उठा लिया।

क्रिस गेल (Chris Galye) ने इस संबंध में अपनी टीम सेंट लूसिया जोक्स (St Lucia Zouks) को ईमेल के जरिए जानकारी दी। 40 साल के गेल को कैरेबियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया जोक्स ने 2020 सीजन के अनुबंधित किया है। क्रिस गेल कैरेबियन प्रीमियर लीग में अब तक तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं। वह जमैका तलावाहास और सैंट किट्स के लिए भी खेल चुके हैं। तलावाहास ने दो बार खिताब अपने नाम किया है। गेल दोनों बार उस चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हैं। साल 2017 में पैट्रियटस टीम फाइनल में पहुंची थी। गेल उस टीम का भी हिस्सा थे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, ‘गेल ने अपने ईमेल में लिखा है कि लॉकडाउन के कारण वह अपने परिवार और बच्चों से नहीं मिल पाए हैं। उनका परिवार और बच्चे इस समय सेंट किट्स में हैं, जबकि वह जमैका में। उन्होंने लिखा है कि अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए उन्हें ब्रेक चाहिए।’

गेल ने कुछ दिन पहले जमैका तलावाहास के कोच रामनरेश सरवन पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी। उनका कहना था कि सरवन के कारण ही उन्हें जमैका तलावाहास से बाहर का रास्ता दिखाया गया। गेल सरवन से इतने खफा थे कि उन्होंने अपने पूर्व साथी की तुलना कोरोनावायरस तक से कर डाली थी।

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए अब तक 103 टेस्ट और 301 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। क्रिस गेल ने पिछले साल दो बार संन्यास का ऐलान किया, लेकिन उसके बाद अपना फैसला वापस ले लिया था।

Next Stories
1 ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को गेंद से संक्रमण का खतरा सताया, लेकिन इंग्लैंड-विंडीज सीरीज पर नहीं लगेगी रोक
2 वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर कोरोना फैलाने का आरोप! खुद और वाइफ भी हैं संक्रमित
3 महिला रेसलर का रेप करना चाहते थे सैमी, ऑडियो लीक होने के बाद मांग रहे माफी
ये पढ़ा क्या?
X