ताज़ा खबर
 

IPL 2019: इतिहास रचने से 4 कदम दूर क्रिस गेल, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

IPL 2019: आईपीएल में गेल के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज छक्के जड़ने के मामलें में 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया है। आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी दूसरे नंबर पर हैं।

Chris Gayle, Indian Premier League (IPL), IPL 2019, Kings XI Punjabइतिहास रचने से 4 कदम दूर क्रिस गेल, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज (Photo: KXIP/Twitter)

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के छठे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत होगी। ये मुकाबला रात 8.00 बजे से कोलकाता में खेला जाएगा। इस मुकाबले में एक बार फिर सभी की निगाहें पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल पर टिकी होंगी, जिन्होंने पिछले मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 47 गेंद में 79 रन की आतिशी पारी खेली थी।

इस दौरान क्रिस गेल ने आईपीएल में 4000 हजार रन पूरे किए थे। गेल इस टूर्नामेंट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अब एक बार फिर क्रिस गेल पर सभी की नजरें होंगी जो आज यानी 27 मार्च को इडेन गार्डन्स में खेले जाने वाले मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, जिसको तोड़ना भविष्य में किसी भी बल्लेबाज के लिए टेड़ी खीर साबित हो सकता है।

दरअसल, गेल अगर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज के मैच में 4 छक्के जड़ देते हैं तो वह आईपीएल में छक्कों का तिहरा शतक पूरा करने करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। उनके नाम अभी आईपीएल के 113 मैचों 296 छक्के दर्ज हैं। आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में अन्य कोई खिलाड़ी आसपास भी नहीं है। बता दें कि आईपीएल में गेल के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज छक्के जड़ने के मामलें में 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया है।

आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी 187 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, इस सूची में तीसरे स्थान पर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स हैं, जिन्होंने 186 छक्के लगाए हैं। पहले और दूसरे पायदान पर काबिज खिलाड़ियों के बीच 109 छक्कों का अंतर है। गेल टी-20 इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज भी हैं। गेल ने वेस्टइंडीज की ओर से टी-20 और दुनियाभर की टी-20 लीग में 911 छक्के जड़े हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: खेलने से पहले रणनीति नहीं बनाती है धोनी की टीम, ब्रावो ने खोले CSK ड्रेसिंग रूम के राज
2 Pak vs Aus 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 80 रन से रौंदा, 90 रन की पारी खेलकर भी इस रिकार्ड चूके फिंच
3 IPL 2019: धोनी हो गए लेट पर ऋषभ पंत नहीं चूके, देखें दोनों की स्‍टंपिंग
ये पढ़ा क्या?
X