क्रिस गेल ने छोड़ा प्रीति जिंटा की टीम का साथ, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का भी दिया हवाला

आईपीएल 2021 में बुरे समय से गुजर रही प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स को उस वक्त एक और झटका लगा जब क्रिस गेल ने आईपीएल छोड़ने का फैसला लिया। कैरेबियाई खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले खुद को मानसिक रूप से तैयार करने के लिए ये निर्णय लिया है।

chris-gayle-leaves-preity-zinta-punjab-kings-left-bio-bubble-and-ipl-2021-to-prepare-for-west-indies-in-upcoming-t20-world-cup
क्रिस गेल ने आईपीएल 2021 में प्रीति जिंटा की टीम के लिए 10 मैचों में बनाए 193 रन (सोर्स- ट्विटर)

प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स को आईपीएल (Indian Premier League) 2021 के बीच में एक बड़ा झटका लगा है। गुरुवार देर रात सामने आई जानकारी के मुताबिक क्रिस गेल ने आईपीएल का मौजूदा सीजन छोड़ खुद को मानसिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार करने का फैसला किया है।

पंजाब किंग्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक प्रेस रिलीज जारी कर गेल के इस फैसले की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी ने बताया कि क्रिस गेल ने पंजाब किंग्स का होटल और बायो बबल छोड़ दिया है। अब वे बचे हुए मुकाबलों में सिलेक्शन के लिए उपस्थित नहीं होंगे।

गौरतलब है कि कोरोना काल के बाद जबसे क्रिकेट दोबारा शुरू हुआ है क्रिस गेल बायो बबल का हिस्सा हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए भी, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। फिर सीपीएल और उसके बाद आईपीएल। ऐसे में उन्होंने कहा कि वे आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करना चाहते हैं। वे दुबई में कुछ दिन के ब्रेक पर रहेंगे और उसके बाद अपनी टीम वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगे।

गेल ने अपने इस फैसले को लेकर बताया कि, पिछले कुछ महीनों में, मैं वेस्टइंडीज, कैरेबियन प्रीमियर लीग और फिर आईपीएल के बायो-बबल का हिस्सा रहा हूं और मैं मानसिक रूप से खुद को तरोताजा करना चाहता हूं। मैं टी 20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की मदद करने पर फिर से ध्यान देना चाहता हूं और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूं। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स का धन्यवाद। मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं। आगे आने वाले मुकाबलों के लिए टीम को शुभकामनाएं।

आपको बता दें आईपीएल के 14वें संस्करण में जहां पंजाब किंग्स कुछ खास नहीं कर पाई है। वहीं क्रिस गेल का भी बल्ला जमकर बोल नहीं पा रहा था। 42 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक इस सीजन में 10 मैच खेलते हुए अपने बल्ले से सिर्फ 193 रनों का ही योगदान दिया है। जिसमें 46 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।

अगर दूसरे चरण की बात करें तो यूनिवर्स बॉस ने अभी तक 2 मुकाबलों में सिर्फ 15 रन ही बनाए हैं। पंजाब किंग्स के लिए भी ये सत्र कुछ खास नहीं गुजरा है। टीम 11 में से 7 मुकाबले हारी है और सिर्फ 4 बार जीत दर्ज कर पाई है। प्रीति जिंटा की टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट