ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्रिस गेल ने 12 गेंद में ठोकी फिफ्टी, आठ साल बाद युवराज के रिकार्ड की बराबरी

क्रिस गेल ने मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ यह कारनामा किया

Author मेलबर्न | Updated: January 18, 2016 6:01 PM
chris gayle, big bash league, 12 ball T20 fifty, melbourne renegadesक्रिस गेल ने मेलबर्न रेनगेड्स की ओर से खेलते हुए केवल 17 गेंद पर 56 रन बनाये।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये मशहूर क्रिस गेल ने आज यहां बिग बैश लीग में केवल 12 गेंदों पर अर्धशतक जमाकर भारतीय स्टार युवराज सिंह के आठ साल पुराने रिकार्ड की बराबरी की। गेल ने मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ यह कारनामा किया। इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने पारी के पहले ओवर की आखिरी चार गेंदों पर छक्के जड़कर शुरूआत की और फिर ट्रेविस हेड के पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद को छह रन के लिये भेजकर 12 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

Read Also: देखें लाइव इंटरव्‍यू में रिपोर्टर को ड्रिंक ऑफर करने वाले क्रिस गेल के बिंदासपन की तस्‍वीरें

उन्होंने केवल 17 गेंद पर 56 रन बनाये जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल हैं। हालांकि उनकी धमाकेदार पारी के बावजूद मेलबर्न रेनगेड्स को सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। छठे ओवर में गेल के आउट होने के बाद बाकी बल्‍लेबाज पसर गए और रेनगेड्स को 27 रन से हार झेलनी पड़ी।

Read Also: एंकर पर अनुचित टिप्पणी के लिए गेल पर जुर्माना

युवराज ने पहली टी20 विश्व चैंपियनशिप में 19 सितंबर 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में 12 गेंदों पर पचासा जड़ा था। तब उन्होंने स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में छह छक्के जड़कर क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में नया कीर्तिमान भी स्थापित किया था।टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकार्ड अब भी युवराज के नाम पर है। टी20 क्रिकेट में यह रिकार्ड संयुक्त रूप से युवराज और गेल के नाम पर दर्ज हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महेन्‍द्र सिंह धोनी IPL-9 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान बने
2 शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बोले- निर्दलीय भी चुनाव जीत सकता हूं, दूसरी पार्टियों में मेरे चाहने वाले मौजूद
3 Viral Video: राहुल गांधी NMIMS में स्‍पीच के दौरान बोल गए Steve Jobs of Microsoft
अयोध्या से LIVE
X