ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्रिस गेल ने 12 गेंद में ठोकी फिफ्टी, आठ साल बाद युवराज के रिकार्ड की बराबरी

क्रिस गेल ने मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ यह कारनामा किया

Author मेलबर्न | January 18, 2016 6:01 PM
क्रिस गेल ने मेलबर्न रेनगेड्स की ओर से खेलते हुए केवल 17 गेंद पर 56 रन बनाये।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये मशहूर क्रिस गेल ने आज यहां बिग बैश लीग में केवल 12 गेंदों पर अर्धशतक जमाकर भारतीय स्टार युवराज सिंह के आठ साल पुराने रिकार्ड की बराबरी की। गेल ने मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ यह कारनामा किया। इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने पारी के पहले ओवर की आखिरी चार गेंदों पर छक्के जड़कर शुरूआत की और फिर ट्रेविस हेड के पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद को छह रन के लिये भेजकर 12 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

Read Also: देखें लाइव इंटरव्‍यू में रिपोर्टर को ड्रिंक ऑफर करने वाले क्रिस गेल के बिंदासपन की तस्‍वीरें

उन्होंने केवल 17 गेंद पर 56 रन बनाये जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल हैं। हालांकि उनकी धमाकेदार पारी के बावजूद मेलबर्न रेनगेड्स को सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। छठे ओवर में गेल के आउट होने के बाद बाकी बल्‍लेबाज पसर गए और रेनगेड्स को 27 रन से हार झेलनी पड़ी।

Read Also: एंकर पर अनुचित टिप्पणी के लिए गेल पर जुर्माना

युवराज ने पहली टी20 विश्व चैंपियनशिप में 19 सितंबर 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में 12 गेंदों पर पचासा जड़ा था। तब उन्होंने स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में छह छक्के जड़कर क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में नया कीर्तिमान भी स्थापित किया था।टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकार्ड अब भी युवराज के नाम पर है। टी20 क्रिकेट में यह रिकार्ड संयुक्त रूप से युवराज और गेल के नाम पर दर्ज हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App