ताज़ा खबर
 

संन्यास को लेकर क्रिस गेल ने किया बड़ा एलान, बताया कब खेलेंगे अपना आखिरी मैच

World Cup 2019, Chris Gayle: गेल 103 टेस्ट मैचों में 42.19 के औसत से 7215 रन जबकि 294 वनडे में 10345 रन बना चुके हैं। टी20 में उन्होंने 58 मैच खेलकर 1627 रन बनाये हैं।

Author Published on: June 26, 2019 6:00 PM
संन्यास को लेकर गेल ने किया बड़ा एलान

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल अगस्त-सितंबर में भारत के खलाफ होने वाली घरेलू वनडे और टेस्ट श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। गेल ने पिछले महीने ने कहा था कि मौजूदा विश्व कप के बाद वह संन्यास ले लेंगे लेकिन यहां भारत के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने मन बदल लिया है।

गेल ने कहा, ‘‘अभी यह खत्म नहीं हुआ है। अभी मुझे कुछ और मैच खेलने हैं। शायद एक श्रृंखला और खेल सकता हूं। कौन जानता है, क्या पता ऐसा हो जाये। मेरी योजना विश्व कप के बाद की थी। मैं भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी खेल सकता हूं और शायद मैं निश्चित रूप से भारत के खिलाफ वनडे भी खेलूंगा। मैं टी20 नहीं खेलूंगा। विश्व कप के बाद मेरी यही योजना है। ’’ वेस्टइंडीज के मीडिया मैनेजर फिलिप स्पूनर ने बाद में पुष्टि की कि गेल राष्ट्रीय टीम के लिये अंतिम श्रृंखला भारत के खिलाफ खेलेंगे।

स्पूनर ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, क्रिस अपनी अंतिम श्रृंखला भारत के खिलाफ खेलेंगे। ’’ भारत के वेस्टइंडीज दौरे में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। टी20 अंतरराष्टीय मैचों में भारत दौरे की शुरूआत तीन अगस्त से करेगा, जिसके बाद वनडे आठ अगस्त से और फिर टेस्ट मैच 22 अगस्त से तीन सितंबर तक खेले जायेंगे। गेल 103 टेस्ट मैचों में 42.19 के औसत से 7215 रन जबकि 294 वनडे में 10345 रन बना चुके हैं। टी20 में उन्होंने 58 मैच खेलकर 1627 रन बनाये हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संसद में उठा ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन सुधारने का मुद्दा, नशीले पदार्थ की रोकथाम का रवि किशन ने किया जिक्र
2 ICC World Cup 2019: लगातार दो मैंचों में हार बाद बोले बेन, कहा- यह विश्व कप हमारा है
3 Pakistan vs New Zealand: पाक ने कीवियों को छह विकेट से हराया