ताज़ा खबर
 

14 रन पर सिमट गई पूरी टीम, चीन को हराकर यूएई ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश करते हुए 3 विकेट खोकर 203 रनों का लक्ष्य चीन को दिया था जो यूएई का टी-20 में सर्वाधिक स्कोर भी है।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, अक्सर मैदान पर ऐसा कुछ देखने को मिलता है जिसपर यकीन कर पाना भी मुश्किल होता है लेकिन खेल के मैदान पर आश्चर्यों के लिए कोई जगह नहीं होती है। ऐसा कुछ देखने को मिला बैंकाक में चल रहे थाईलैंड महिला टी-20 स्मैश टूर्नामेंट में जहां यूएई और चीन की टीम आमने -सामने थीं। अगर आपसे कोई कहे कि क्रिकेट के मुकाबले में जहां 11 खिलाड़ी एक टीम से खेलते हैं उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 14 रन ही बनाए तो आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन ऐसा देखने को मिला इस मुकाबले में जहां चीन की टीम केवल 14 रन पर ही सिमट गई और अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा गई।

चीन की टीम द्वारा बनाया गया ये स्कोर महिला टी-20 इतिहास के सबसे न्यूनतम स्कोरों में शुमार हो गया है। इस मैच में यूएई की गेंदबाजों के आगे चीन को कोई भी बल्लेबाज नहीं ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और 14 रन पर ही टीम सिमट गई और उसे इस मैच में 189 रनों की पराजय झेलनी पड़ी जो अब तक की सबसे बड़ी हार है टी-20 के लिहाज से।

इस मैच की अगर बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश करते हुए 3 विकेट खोकर 203 रनों का लक्ष्य चीन को दिया था जो यूएई का टी-20 में सर्वाधिक स्कोर भी है। वहीं इसके जवाब में चीन की टीम के सात बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके और पवेलियन की तरफ लौट गए। इस टूर्नामेंट की बात करें तो इस सीरीज में यूएई, नेपाल, भूटान और इंडोनेशिया जैसी टीमें अपना जलवा बिखेर रही हैं और टी-20 महिला वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए खेल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App