ताज़ा खबर
 

बैडमिंटन: सुदीरमन कप के फाइनल में दक्षिण कोरिया का होगा चीन से सामना

इससे पहले खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय बैडमिंटन टीम को चीन के हाथों हार का सामना कर मिश्रित टीम टूर्नामेंट सुदीरमन कप से बाहर होना पड़ा था।

China, play, south korea, Sudirman Cup, fina,l match, tennisकोरियाई टीम 2003 के बाद पहली बार खिताब के करीब है। (Photo Credit: AFP)

चीन और दक्षिण कोरिया ने जहां जारी मिश्रित टीम सुदीरमन कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। चीन ने सेमीफाइनल में जापान को हराया जबकि कोरिया ने थाईलैंड को पराजित किया। चीन ने कांटे के मुकाबले में जापान पर 3-2 से जीत दर्ज की लेकिन कोरिया ने थाईलैंड को बड़ी आसानी से 3-1 से हराया। कोरियाई टीम 2003 के बाद पहली बार खिताब के करीब है। उसने अब तक तीन बार यह खिताब जीता है। दूसरी ओर, चीन की टीम 12वीं बार यह खिताब जीतने के लिए प्रयासरत है। चीनी टीम लगातार सातवीं बार चैम्पियन बनने की कोशिश करेगी।

बता दें कि इससे पहले खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय बैडमिंटन टीम को चीन के हाथों हार का सामना कर मिश्रित टीम टूर्नामेंट सुदीरमन कप से बाहर होना पड़ा। इस टूर्नामेंट के पहले तीन मैचों में ही भारत को हार मिली और इस कारण चीन ने 0-3 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

भारतीय टीम को चीन ने मिश्रित युगल वर्ग में खेले गए पहले मैच में मात देकर 0-1 से बढ़त बनाई। इसके बाद टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय टीम चीन ने ने पुरुष एकल वर्ग और महिला युगल वर्ग में भी भारत को मात देकर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल की। अश्विनी पोनप्पा तथा सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी के लू काई और हुआंग याकियोंग की दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी। इस अजेय बढ़त के कारण भारत और चीन के बीच क्वार्टर फाइनल मैच के बाकी दो मुकाबले नहीं खेले गए, क्योंकि परिणाम पहले से ही चीन के पक्ष में था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फेंच ओपन के ड्रॉ की घोषणा, आंद्रे कुजनेत्सोवा से भिड़ेंगे एंडी मरे
2 देश का नाम रोशन कर चुका ये फुटबॉलर आज सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर पेट भरने को मजबूर
3 शीर्ष भारतीय एथलीट के कमरे से प्रतिबंधित मेल्डोयिम भरे 20 सिरिंज बरामद, लगा अस्थायी प्रतिबंध
IPL 2020 LIVE
X