ताज़ा खबर
 

China Open Badminton: महज 24 मिनट में हार गईं साइना नेहवाल, आसानी से जीते पति पारुपल्ली कश्यप

दुनिया की 9 नंबर की महिला शटलर साइना को इस टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता दी गई थी। वहीं, काई यान यान गैर वरीय खिलाड़ी थीं। काई की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 22 है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 6, 2019 1:11 PM
साइना नेहवाल इंजरी के बाद से अब तक किसी भी टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर पाईं हैं। पारुपल्ली कश्यप साइना के पति और पर्सनल कोच भी हैं।

China Badminton Open: लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वालीं साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने China Open के पहले राउंड में हारकर बाहर हो गईं। उन्हें चीन की काई यान यान (CAI Yan Yan) ने 21-9, 21-12 से हराया। यह मुकाबला महज 24 मिनट तक चला। दुनिया की 9 नंबर की महिला शटलर साइना को इस टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता दी गई थी। वहीं, काई यान यान गैर वरीय खिलाड़ी थीं। काई की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 22 है।

हालांकि, साइना के पति और पर्सनल कोच पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) आसानी से दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने थाईलैंड के सिथिकोम थम्मासिन को 21-14, 21-13 से हराया। 43 मिनट तक चले इस मुकाबले में पारुपल्ली ने 4 गेम पॉइंट बनाए। पारुपल्ली ने सिथिकोम के खिलाफ पहली बार जीत हासिल की है। इससे पहले हुए 2 मुकाबलों में पारुपल्ली के खिलाफ थाईलैंड का शटलर जीत हासिल करने में सफल रहा था।

साइना और काई के बीच मैच की बात करें तो भारतीय शटलर शुरू से ही असहज थीं। साइना और काई के बीच अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह पहली भिड़ंत थी। जिसमें चीनी शटलर अपनी श्रेष्ठता साबित करने में सफल रहीं। साइना नेहवाल इंजरी के बाद जब से कोर्ट पर लौटी हैं, खराब फॉर्म से जूझ रही हैं। वे अब तक सिर्फ एक टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ही जगह बना पाईं हैं, जो इंजरी के बाद उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। साइना पिछले महीने फ्रेंच ओपन (French Open) के क्वार्टर फाइनल में हार गईं थीं। तब उन्हें कोरिया की एन से योंग के खिलाफ 20-22, 21-23 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India Women vs West Indies Women 3rd ODI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
2 दिल्ली में टी20 मैच के दौरान बांग्लादेश के दो क्रिकेटरों को हुईं थी उल्टियां, रिपोर्ट में किया गया दावा
3 अब IPL में अंपायर पर भड़क नहीं पाएंगे विराट कोहली, नो-बॉल चेक करने के लिए हो सकता है एक ‘स्पेशलिस्ट’