ताज़ा खबर
 

China Open: भारत की उम्मीदों पर फिर पानी, थाईलैंड की एथलीट से हारीं पीवी सिंधू

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को पहला गेम जीतने के बावजूद यहां 58 मिनट चले मुकाबले में पोर्नपावी के खिलाफ 12-21 21-13 21-19 से हार झेलनी पड़ी। युगल विशेषज्ञ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के लिए भी दिन अच्छा नहीं रहा और उन्हें पुरुष युगल और महिला युगल दोनों वर्ग में हार का सामना करना पड़ा।

Author चांग्झू (चीन) | September 19, 2019 6:11 PM
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू

China Open 2019: गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधू गुरुवार को यहां महिला एकल प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ तीन गेम तक चले रोमांचक मुकाबले में हार के साथ चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को पहला गेम जीतने के बावजूद यहां 58 मिनट चले मुकाबले में पोर्नपावी के खिलाफ 12-21 21-13 21-19 से हार झेलनी पड़ी। युगल विशेषज्ञ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के लिए भी दिन अच्छा नहीं रहा और उन्हें पुरुष युगल और महिला युगल दोनों वर्ग में हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष युगल में सात्विक और चिराग शेट्टी की दुनिया की 15वें नंबर की जोड़ी को ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोदा की चौथी वरीय जापानी जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर में 33 मिनट में 19-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। सात्विक और चिराग को इस साल दूसरी बार ताकेशी और केइगो के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। इससे पहले जुलाई में जापान ओपन के दौरान भी भारतीय जोड़ी को दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी के खिलाफ शिकस्त मिली थी।

सात्विक इसके बाद मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा के साथ उतरे और इस भारतीय जोड़ी को भी युकी केनेको और मिसाकी मात्सुतोमो की जापान की जोड़ी के खिलाफ 11-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। सधू की पोर्नपावी के खिलाफ चार मैचों में यह पहली हार है। सिंधू ने मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए 7-1 बनाई लेकिन ब्रेक तक थाईलैंड की खिलाड़ी ने स्कोर 10-11 कर दिया। सिंधू ने ब्रेक के बाद लगातार आठ अंक बनाकर स्कोर 19-10 किया और फिर आसानी से गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में पोर्नपावी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई और फिर लगातार छह अंक के साथ स्कोर 15-7 किया। थाईलैंड की युवा खिलाड़ी ने इसके बाद दूसरा गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर किया। तीसरे और निर्णायक गेम में करीबी मुकाबला देखने को मिला। सिंधू ने 6-6 के स्कोर के बाद ब्रेक तक 11-7 की बढ़त हासिल की। पोर्नपावी ने वापसी की कोशिश की लेकिन 19-15 के स्कोर पर सिंधू जीत हासिल करने के करीब दिख रही थी। थाईलैंड ने खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लगातार छह अंक के साथ मैच अपनी झोली में डालकर सबको हैरान कर दिया।

Next Stories
1 World Wrestling championship: तोक्यो ओलपिंक के लिए क्वालीफाई हुए बजरंग और रवि
2 भारत को कोसने वाले शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली की तारीफ की, कहा- ऐसे ही फैंस को खुश करते रहना
3 VIDEO: दक्षिण अफ्रीका के काइल एबॉट ने 17 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, याद दिलाई जिम लेकर की 63 साल पुरानी गेंदबाजी
ये पढ़ा क्या?
X