ताज़ा खबर
 

टेबल टेनिस : विश्व चैंपियनशिप में पहले दिन चीन का दबदबा

टूर्नामेंट की दूसरी वरीय लियु शिवेन ने लिथुआनिया की रूटा पास्काउस्किएने को हराया, वहीं पांचवीं वरीय चेन मेंग ने आस्ट्रेलिया की लाय जिआन फांग को 4-1 से हराया।

Author June 1, 2017 17:23 pm
चैम्पियन और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता डिंग ने दूसरे दौर में कारिन एडमकोवा को 4-0 से मात दी। (Photo Courtesy: AFP)

टेबल टेनिस विश्व चैम्पियनशिप के पहले दिन चीन के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विश्व की शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की महिला खिलाड़ी डिंग निंग ने बुधवार को लगातार दो जीत हासिल करते हुए अंतिम-32 दौर में जगह बना ली है।

इसके अलावा, मौजूदा चैम्पियन मा लोंग सहित चीन के सभी पुरुष खिलाड़ियों ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। मौजूदा चैम्पियन और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता डिंग ने दूसरे दौर में कारिन एडमकोवा को 4-0 से मात दी। उन्होंने बुधवार को ही इससे पहले हुए पहले दौर में बेलारूस की दारिया त्रिगोलोस को मात दी थी।

टूर्नामेंट की दूसरी वरीय लियु शिवेन ने लिथुआनिया की रूटा पास्काउस्किएने को हराया, वहीं पांचवीं वरीय चेन मेंग ने आस्ट्रेलिया की लाय जिआन फांग को 4-1 से हराया। इस टूर्नामेंट में भारत के सौम्यजीत घोष को हार का सामना करना पड़ा। स्वीडन के एंटोन कालबेर्ग ने भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत को पहले दौर में 4-2 से मात दी।

इसके अलावा विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त शू एकमात्र ऐसे चीनी खिलाड़ी रहे, जिन्हें इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने बेलारूस के थोमस पोलांस्की को 4-2 से हराया।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App