ताज़ा खबर
 

टेबल टेनिस : विश्व चैंपियनशिप में पहले दिन चीन का दबदबा

टूर्नामेंट की दूसरी वरीय लियु शिवेन ने लिथुआनिया की रूटा पास्काउस्किएने को हराया, वहीं पांचवीं वरीय चेन मेंग ने आस्ट्रेलिया की लाय जिआन फांग को 4-1 से हराया।

China, ITTF, World, Table Tennis, Championshipsचैम्पियन और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता डिंग ने दूसरे दौर में कारिन एडमकोवा को 4-0 से मात दी। (Photo Courtesy: AFP)

टेबल टेनिस विश्व चैम्पियनशिप के पहले दिन चीन के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विश्व की शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की महिला खिलाड़ी डिंग निंग ने बुधवार को लगातार दो जीत हासिल करते हुए अंतिम-32 दौर में जगह बना ली है।

इसके अलावा, मौजूदा चैम्पियन मा लोंग सहित चीन के सभी पुरुष खिलाड़ियों ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। मौजूदा चैम्पियन और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता डिंग ने दूसरे दौर में कारिन एडमकोवा को 4-0 से मात दी। उन्होंने बुधवार को ही इससे पहले हुए पहले दौर में बेलारूस की दारिया त्रिगोलोस को मात दी थी।

टूर्नामेंट की दूसरी वरीय लियु शिवेन ने लिथुआनिया की रूटा पास्काउस्किएने को हराया, वहीं पांचवीं वरीय चेन मेंग ने आस्ट्रेलिया की लाय जिआन फांग को 4-1 से हराया। इस टूर्नामेंट में भारत के सौम्यजीत घोष को हार का सामना करना पड़ा। स्वीडन के एंटोन कालबेर्ग ने भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत को पहले दौर में 4-2 से मात दी।

इसके अलावा विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त शू एकमात्र ऐसे चीनी खिलाड़ी रहे, जिन्हें इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने बेलारूस के थोमस पोलांस्की को 4-2 से हराया।

Next Stories
1 ICC Champions Trophy 2017: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पहले मैच से हो सकते हैं बाहर
2 बम धमाके के कारण पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच टी-20 मैच रद्द
3 राफेल नडाल, नोवाक जोकोविक समेत मुगुरुजा फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में
ये पढ़ा क्या?
X