scorecardresearch

IND vs BAN: इंडिया ए टीम में होगा चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव का चयन! समय से पहले जाएंगे बांग्लादेश

India A tour of Bangladesh: चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को जल्दी बांग्लादेश भेजने के पीछे का मकसद उन्हें सीरीज से पहले मैच टाइम देना है। टेस्ट टीम में अधिकांश अन्य खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे हैं।

IND vs BAN: इंडिया ए टीम में होगा चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव का चयन! समय से पहले जाएंगे बांग्लादेश
Cheteswar Pujara in India A: समय से पहले बांग्लादेश जा सकते हैं चेतेश्वर पुजारा। (फोटो – बीसीसीआई)

India A tour of Bangladesh: बांग्लादेश (Bangladesh) में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम (Indian Test Team) में शामिल चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) को इंडिया ए टीम (India A) में चुना जा सकता है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम से पहले ए टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी और दो मैच खेलेगी। पुजारा को इस टीम की कमान मिल सकती है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 20 नवंबर के बाद बांग्लादेश रवाना होने वाली इंडिया ए टीम में पुजारा के अलावा उमेश यादव (Umesh Yadav) जैसे खिलाड़ी को भी शामिल किया जा सकता है। उमेश भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, जिसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 31 अक्टूबर को घोषित किया था।

क्यों भेजा जा रहा बांग्लादेश

पुजारा और उमेश को जल्दी बांग्लादेश भेजने के पीछे का मकसद उन्हें सीरीज से पहले मैच टाइम देना है। टेस्ट टीम में अधिकांश अन्य खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे हैं। टेस्ट टीम में रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत भी पुजारा और उमेश की तरह किसी टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। हालांकि, अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

कब होगी टीम की घोषणा

बीसीसीआई के अधिकारी और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद टीम की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी। पिछले रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी सरफराज खान टीम का हिस्सा होंगे। बंगाल के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के लिए भी मौका मिल सकता है।

मोमिनुल हक खेल सकते हैं बांग्लादेश ए के लिए

दो चार दिवसीय मैचों की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन संकेत हैं कि पहला मैच इस महीने के अंत में शुरू होगा और दूसरा दिसंबर के पहले सप्ताह में तुरंत शुरू होगा। तीन वनडे और दो टेस्ट के लिए सीनियर टीम का दौरा 4 से 26 दिसंबर के बीच होगा। इस बीच पूर्व टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक के बांग्लादेश ए के लिए खेलने की उम्मीद है। थिंक-टैंक ओपनर बल्लेबाज महमूदुल हसन को भी खिलाना चाहता है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 07:30:00 am