scorecardresearch

Video: कभी देखा नहीं होगा चेतेश्वर पुजारा का ऐसा विस्फोटक रूप, एक ओवर में ठोके 22 रन और 73 गेंद में शतक; लेकिन फिर भी मिली हार

Royal London One-Day Cup: वारविकशायर ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 6 विकेट पर 310 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 306 रन ही बना पाई।

Video: कभी देखा नहीं होगा चेतेश्वर पुजारा का ऐसा विस्फोटक रूप, एक ओवर में ठोके 22 रन और 73 गेंद में शतक; लेकिन फिर भी मिली हार
चेतेश्वर पुजारा ने वन-डे कप में ससेक्स के लिए एक ओवर में सिर्फ 22 रन बनाए हैं। (सोर्स- ट्विटर @SussexCCC)

भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा अपनी धीमी बल्लेबाजी और कम स्ट्राइक रेट के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, उन्होंने 12 अगस्त 2022 की रात इंग्लैंड में बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में वारविकशायर के खिलाफ मैच में एक ओवर में 22 रन ठोक दिए। उन्होंने सिर्फ 72 गेंद में अपना शतक पूरा किया। हालांकि, उनकी धमाकेदार पारी के बावजूद रॉयल लंदन वन-डे कप 2022 में ससेक्स जीत की हैट्रिक बनाने से चूक गया।

इस मैच में वारविकशायर ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 6 विकेट पर 310 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। उसकी ओर से रॉब येट्स (Rob Yates) ने 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 111 गेंद में 114 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान विल रोड्स (Will Rhodes) ने भी 70 गेंद में 76 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज माइकल बर्गस ने 51 गेंद में 58 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 306 रन ही बना पाई। ससेक्स की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 79 गेंद में 107 रन बनाए। उऩ्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इसमें 3 चौके और एक छक्का उन्होंने पारी के 45वें ओवर में लगाया। चेतेश्वर पुजारा ने लियाम नॉरवेल (Liam Norwell) के इस ओवर में कुल 22 रन बटोरे।

पुजारा पारी के 49वां ओवर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा परेशान थे कि 135.44 के स्ट्राइक रेट से ठोके गए शानदार शतक के बावजूद वह खेल खत्म नहीं कर सके। चेतेश्वर पुजारा 22वें ओवर में जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब ससेक्स का स्कोर 2 विकेट पर 112 रन था। वह जब पवेलियन लौटे तब ससेक्स का स्कोर 48.1 ओवर में 7 विकेट पर 291 रन था।

उन्होंने पारी के 47वें ओवर में अपना शतक पूरा किया, लेकिन यह 45वां ओवर था जिसे वह और उनके प्रशंसक लंबे समय तक याद रखेंगे। नीचे वीडियो में देखिए चेतेश्वर पुजारा ने एक ओवर में 22 रन कैसे पूरे किए।

जो चीज इस तेज शतक को खास बनाती है, वह यह है कि चेतेश्वर पुजारा को ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, जो खुद को विकेट पर सेट करने के लिए समय लेता है। अतीत में उनकी धीमी पारी और कम स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना भी हुई है।

हालांकि, पुजारा अब भी यह साबित करने में जुटे हैं कि वह सीमित ओवरों का क्रिकेट खेल सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा ने अपने अब तक के करियर में सिर्फ 5 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 51 रन बनाए हैं।

ससेक्स की यह चार मुकाबलों में दूसरी हार है। इससे पहले उसने पिछले लगातार दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी। वह टूर्नामेंट में ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। उसके 4 अंक हैं। वारविकशायर छठे नंबर पर है। उसके 3 अंक हैं। उसकी तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।

चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए अब तक 8 प्रथम श्रेणी मैचों में 5 शतकों के साथ 1094 रन बनाए हैं। इनमें से तीन को उन्होंने दोहरे शतक में बदला है। उन्होंने रॉयल लंदन कप के 4 मैचों में 193 रन भी बनाए हैं। इसमें उनका एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.