ताज़ा खबर
 

सिडनी के ऐतिहासिक बोर्ड पर दर्ज हुआ चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत का नाम, देखें वीडियो

IND VS AUS: पुजारा ने 193 रन बनाए। उम्मीद थी कि वो विदेशी धरती पर अपना पहला दोहरा शतक जड़ देंगे लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके।

team india, ind vs aus, rishabh pany, kiran more, kiran more and rishabh pant, rishabh pant wicket keepingभारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (फोटो साभार-ESPN twitter)

सिडनी के मैदान में चल रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इस मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और चेतेश्वर पुजारा-पंत की बेमिसाल पारी ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया और पहली पारी में भारत ने 622 रन बनाए हैं। मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर पुजारा ने 193 रन बनाए तो पंत ने अपने स्वभाव से विपरीत प्रदर्शन करते हुए नाबाद 159 रनों की पारी खेली। इस पारी के चलते इन दोनों बल्लेबाजों के नाम एक खास उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ऑनर बोर्ड पर इन दोनों खिलाड़ियों का नाम भी दर्ज हो गया है।

तीसरे दिन के खेल के बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ऑनर बोर्ड पर अपने साइन किए। बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने जो यह स्कोर खड़ा किया है, वह इस मैदान पर उसके द्वारा बनाया गया दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उसने 2003-04 में इसी ग्राउंड पर सात विकेट खोकर 705 रन बनाए थे। ऐसे में अब सिडनी के मैदान पर इतिहास रचने से टीम इंडिया महज कुछ ही दूर है।

 

इन दोनों बल्लेबाजों की पारियों की बात करें तो पुजारा ने 193 रन बनाए। उम्मीद थी कि वो विदेशी धरती पर अपना पहला दोहरा शतक जड़ देंगे लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। वहीं, पंत की बात करें तो इस युवा बल्लेबाज ने अपने इस दूसरे शतक से की रिकॉर्ड ध्वस्त किए और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं एक पारी में, इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड में भी कमाल का शतक जड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने खबर लिखे जाने तक 6 विकेट खोकर 236 रन बना लिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शेन वार्न से टिप्‍स लेकर कुलदीप यादव ने बिखेर दी टिम पेन की गिल्लियां, देखें वीडियो
2 निशाने पर पुरस्कार राशि: सच और जुमले के सवाल पर विज का हमला
3 Pro Kabaddi 2018 Final Highlights: बेंगलुरु बुल्स ने पहली बार खिताब पर जमाया कब्जा, दूसरी बार फाइनल में हारी गुजरात
ये पढ़ा क्या...
X