रविचंद्रन अश्विन के अलावा अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने भी की थी जय शाह से विराट कोहली की शिकायत, रिपोर्ट में दावा

भारतीय कप्तान विराट कोहली के रवैये से टीम के कई खिलाड़ी नाखुश हैं ऐसी अटकलें लगातार लग रही हैं। इसको लेकर जहां कल रविचंद्रन अश्विन का नाम सामने आया था। वहीं आज आई ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पुजारा और रहाणे ने भी बीसीसीआई सचिव से भारतीय कप्तान की शिकायत की थी।

cheteshwar-pujara-ajinkya-rahane-also-complained-about-virat-kohli-to-bcci-secretary-jay-shah-after-ravichandran-ashwin-as-report-claimed
अश्विन के बाद पुजारा और रहाणे ने भी की थी विराट कोहली की शिकायत, रिपोर्ट में किया गया दावा (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। मंगलवार को न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने रविचंद्रन अश्विन के नाम का खुलासा किया था उस वरिष्ठ खिलाड़ी के तौर पर जिन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह से भारतीय कप्तान की शिकायत की थी। वहीं आज बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट में टीम इंडिया के दो वरिष्ठ बल्लेबाजों के नाम का भी खुलासा हुआ है जिन्होंने कोहली की शिकायत बोर्ड से की थी।

आपको बता दें आज सामने आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और वरिष्ठ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा विराट कोहली से नाखुश थे। दोनों ही वरिष्ठ बल्लेबाजों ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को इस बात की जानकारी भी दी थी।

दरअसल हार के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, ‘मानसिकता रन बनाने और रन बनाने के तरीके खोजने की होनी चाहिए। आप आउट होने के बारे में बहुत चिंतित नहीं हो सकते क्योंकि आप गेंदबाज को पूरी तरह से खेल में ला रहे हैं।’

गौरतलब है कि पुजारा ने पहली पारी में 54 गेंदों में 8 और दूसरी में 80 में 15 रन बनाए, जबकि रहाणे ने पहली पारी में 117 गेंदों में 49 और दूसरी में 40 में 15 रन बनाए थे।

दोनों ही वरिष्ठ खिलाड़ियों की शिकायत के बाद बीसीसीआई सचिव ने इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय कप्तान पर कार्रवाई की बात कही थी। वही दौरा खत्म होते ही विराट कोहली ने की टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान भी किया था। अटकलें यह भी हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली से वनडे टीम की भी कप्तानी ली जा सकती है। 

रविचंद्रन अश्विन ने खोला था विराट कोहली के खिलाफ मोर्चा, जय शाह से की थी भारतीय कप्तान की शिकायत : रिपोर्ट

भारतीय कप्तान ने वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। लेकिन इसके पीछे असल मामला जो था वो ये कि बोर्ड ने पहले ही उन पर एक्शन लेने की योजना बना ली थी।

हालांकि पिछले कई दिनों से यह जानकारी मीडिया में सामने आ रही थी कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड विराट कोहली और हेड
कोच रवि शास्त्री के रवैये से नाखुश है। जहां हेड कोच रवि शास्त्री ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपना कार्यकाल खत्म होने की जानकारी दी। वहीं भारतीय कप्तान ने भी T20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया। 

IPL 2021 के टॉप-10 बल्लेबाजों में से सिर्फ 3 ही टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुने गए; क्या 10 अक्टूबर से पहले बदल जाएगी टीम?

इससे पहले मंगलवार को जो रिपोर्ट सामने आई थी उसमें कहा गया था कि रविचंद्रन अश्विन ने बीसीसीआई सचिव से भारतीय कप्तान की शिकायत की थी। वहीं इस बात को तब और बल मिला जब विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट मैचों से रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि T20 वर्ल्ड कप के लिए रविचंद्रन अश्विन को चुने जाने को लेकर विराट कोहली नाखुश थे और वे उनकी जगह यूज़वेंद्र चहल को टीम में लेना चाह रहे थे।

अब यह देखने वाली बात होगी कि क्या T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली से वनडे टीम की भी कप्तानी ली जाएगी। या फिर अपने लेटर के मुताबिक वे वनडे और टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट