ताज़ा खबर
 

Chennaiyin FC vs NorthEast United FC Football, ISL 2018: बोर्गेस ने दिलाई नॉर्थईस्ट युनाइटेड को रोमांचक जीत

ISL 2018 19 Football, Chennaiyin FC vs NorthEast United FC, CFC vs NEUFC Football: इस जीत के साथ ही नॉर्थईस्ट की टीम अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। उसने इस मैच को मिलाकर तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ कुल सात अंक अपने खाते में डाल लिए हैं।

पुणेरी पलटन बनाम गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स। (Photo Courtesy: ISL)

Chennaiyin FC vs NorthEast United FC Football: नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने गुरुवार (18 अक्टूबर) को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में उतार-चढ़ाव भरे मैच में मेजबान चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हरा दिया। इस मैच के हीरो नॉर्थईस्ट के रोवलिन बोर्गेस रहे। पांचवें मिनट में ही बोर्गेस ने आत्मघाती गोल कर चेन्नइयन को बढ़त दिला दी थी लेकिन दूसरे हाफ में 54वें मिनट में शानदार गोल कर बोर्गेस ने इसकी भरपाई की और टीम को जीत दिलाई। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच के पहले हाफ में कुल छह गोल हुए और दोनों टीमें पहले हाफ के अंत में 3-3 की बराबरी पर रहीं, लेकिन बोर्गेस ने दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट के लिए गोल कर उसे इसी सीजन की दूसरी जीत सौंपी।

इस जीत के साथ ही नॉर्थईस्ट की टीम अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। उसने इस मैच को मिलाकर तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ कुल सात अंक अपने खाते में डाल लिए हैं। वहीं चेन्नई की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है। इस मैच में पहले हाफ में ऐसा लग रहा था कि गोलों की बारिश हो रही हो, दूसरे हाफ में हालांकि सिर्फ एक ही गोल हुआ जिसने इस मैच का विजेता तय किया।

खेल शुरू हुए अभी पांच मिनट ही बीते थे कि बोर्गेस ने नॉर्थईस्ट के लिए आत्मघाती गोल खा लिया। इग्नियो काल्डेरॉन के इस किक पर एली सेबिया और बोर्गेस एक साथ उछले। गेंद बोर्गेस के सिर से टकराई और पोस्ट में चली गई। शुरुआत में सेबिया ने इसे अपना गोल क्लेम किया, लेकिन असल में गेंद ने बोर्गेस के सिर को छू कर गई थी।

कुछ देर बाद चेन्नइयन ने अपना दूसरा गोल किया। 15वें मिनट में थोई सिंह ने इसाक वानमाल्सावमा की मदद से एक सुंदर गोल करते हुए चेन्नई को 2-0 से आगे कर दिया। इसाक ने बिना देरी किए थोई को सटीक पास दिया, जिस पर उन्होंने स्लाइड करते हुए एक दर्शनीय गोल किया। चेन्नई ने अपने हमले जारी रखे और तीन मिनट (19वें तथा 22वें) के भीतर दो गोल और किए लेकिन दोनों ही मौकों पर उसके खिलाड़ियों के ऑफसाइड होने के कारण ये गोल नकार दिए गए।

23वें मिनट में नॉर्थईस्ट के फ्रेडरिको गालेघो को पीला कार्ड मिला और इसके छह मिनट (29वें मिनट) बाद कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने एक शानदार गोल करते हुए अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी। इस गोल में गालेघो का योगदान रहा। ऐसा लगा कि नॉर्थईस्ट इस गोल के बाद ज्यादा आक्रामक हो जाएगी, लेकिन मेजबान टीम ने 32वें मिनट में एक और गोल करते हुए इस सम्भावना को मानो खत्म कर दिया। चेन्नई के लिए तीसरा गोल थोई सिंह ने किया। यह थोई का इस मैच में दूसरा गोल था। इस गोल में रफाएल अगस्तो ने थोई की मदद की।

मेहमान टीम हार नहीं मानने के इरादे से मैदान में उतरी थी और इसका नेतृत्व खुद कप्तान ओग्बेचे कर रहे थे। ओग्बेचे ने 37वें और 39वें मिनट में दो लगातार गोल करते हुए स्कोर 3-3 कर दिया। मेहमान टीम का दूसरा गोल ओग्बेचे ने अकेले दम पर किया जबकि दूसरे गोल में गालेघो ने उनकी मदद की। इस तरह ओग्बेचे ने पांचवें सीजन की पहली हैट्रिक पूरी की। पहले हाफ में रोमांचक फुटबाल होने के कारण दूसरे हाफ में इसके जारी रहने की पूरी उम्मीद थी। हुआ भी ऐसा ही और इस बार बोर्गेस ने अपनी गलती की भरपाई करते हुए नॉर्थईस्ट को एक गोल से आगे कर दिया।

गेंद दाईं छोर से बॉक्स में आई थी जिसे चेन्नई के डिफेंडर ने क्लीयर करते हुए बाहर भेजा लेकिन दुर्भाग्यवश गेंद बोर्गेस के पास गई जिन्होंने शानदार तरीके से गेंद को नेट में डाल मेहमान टीम को 4-3 से आगे कर दिया। नॉर्थईस्ट ने चेन्नई के तमाम प्रयासों को विफल करते हुए अपनी बढ़त को कायम रखा और जीत हासिल की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App