ताज़ा खबर
 

कभी सड़क पर मूंगफली बेचता था चेन्नई सुपर किंग्स का यह क्रिकेटर…!

दो साल का बैन झेलने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के सीजन 2018 में जोरदार वापसी की है। हालांकि युवाओं से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों को चुनने के कारण टीम की सीनियर खिलाड़ियों ने आलोचना भी की है।

CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (पीटीआई फोटो)

क्रिकेट के हर फॉर्मेट का धाकड़ खिलाड़ी कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेन्द्र सिंह धोनी को माना जाता है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 11वें सीजन में कई आतिशी पारियां भी खेली थीं। ये धोनी की कप्तानी का ही दम था, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की अजेय टीमों में से एक बना दिया। नीलामी से पहले नए खिलाड़ियों की क्षमताओं को पहचानना और अपनी अनुभवी सलाह से उनके खेल को निखारने में धोनी का कोई जोड़ नहीं है। यही बात उन्हें बाकी कप्तानों से अलग भी बनाती है।

दो साल का बैन झेलने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के सीजन 2018 में जोरदार वापसी की है। बंगलुरू में आयोजित होने वाले दो दिवसीय इवेंट से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन मुख्य खिलाड़ी चुन लिए थे। चुने गए खिलाड़ियों में धोनी, सुरेश रैना और रविन्द्र जड़ेजा का नाम शामिल है।

जब चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमोटर्स नए खिलाड़ियों से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों पर पैसा लगाना चाहते थे, ऐसे में उन्होंने अपनी टीम में कुछ नए चेहरों को भी टीम में जगह दी है। इनमें दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी नगीदी का नाम प्रमुख है, जिन्होंने पिछले साल टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरकर खासी वाहवाही लूटी थी।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback

लुंगी नगीदी को सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है। नगीदी ने ट्विटर पर अपने बचपन के मुश्किल दिनों को साझा किया है। नगीदी ने ट्विटर पर लिखा कि,’ एक ऐसा भी वक्त था जब मैं और मेरा भाई सड़क किनारे फुटपाथ पर बैठकर मूंगफली बेचा करते थे।’ नगीदी को ये टूर्नामेंट अपने पिता के आ​कस्मिक निधन के कारण छोड़कर जाना पड़ा था।

लुंगी नगिडी। Photo Courtesy: crictracker.com)

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स को ढेर सारे सीनियर खिलाड़ी खरीदने के कारण कई पूर्व सीनियर क्रिकेटर्स की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। लेकिन उनकी टीम ने मुंबई इण्डियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी दिग्गज टीमों को हराकर अपनी काबिलियत साबित की है।

सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेले हुए अपने दोनों मुकाबलों में कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि बाद में इस मैच को उन्हें चार रन से गंवाना पड़ा था। ये बेहद रोमांचक मुकाबला था,​ जिसमें आखिरी कुछ ओवरों में 67 रन का लक्ष्य हासिल करना था। सुपर किंग्स महज कुछ ही रनों के फासले से पिछड़ गया जबकि कप्तान धोनी ने इसी मैच में टी—20 के इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया।

वर्तमान में अंकतालिका के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स चौथे स्थान पर है। उनसे आगे किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ही हैं। धोनी के धुरंधरों का अगला बड़ा मुकाबला 20 अप्रैल को राजस्थान रायल्स से होगा। ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान में पुणे में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App