ताज़ा खबर
 

IPL 2021: मिशेल मार्श के बाद बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का तेज गेंदबाज आईपीएल से हटा, अब तक 5 खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

आईपीएल से मिशेल मार्श, जोश फिलिप, डेल स्टेन और मार्क वुड ने अपना नाम वापस लिया है। मार्श को 7 दिन के लिए क्वारंटीन होना था। इसके अलावा 50 दिन उन्हें बायो-बबल में रहना था। सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ रुपए में रिटेन किया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। (सोर्स – IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का बाहर हटने का सिलसिला जारी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जोश फिलिप और सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श के बाद अब दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपना नाम वापस ले लिया है। हेजलवुड टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम की ओर से खेलते थे। उन्होंने गुरुवार (1 अप्रैल) को बायो-बबल के कारण यह फैसला लिया।

30 साल का यह तेज गेंदबाज पिछले साल अगस्त से जनवरी तक किसी न किसी बायो-बबल का हिस्सा रहे हैं। आने वाले महीनों में उन्हें कई इंटरनेशनल सीरीज में हिस्सा लेना है। हेजलवुड मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को तैयार करना चाहते हैं। वे 1 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ने वाले हैं। हेजलवुड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘बायो-बबल और क्वारंटीन में 10 महीने लंबे समय से रहा हूं। इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम लेने और अगले दो महीनों में घर और ऑस्ट्रेलिया में कुछ समय बिताने का फैसला किया है।’’

हेजलवुड ने इसके आगे कहा, ‘‘हम वेस्टइंडीज के लंबे दौरे पर जाएंगे। इसके बाद बांग्लादेश का दौरा, टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज है। इसलिए आने वाले 12 महीने काफी बड़े हैं। मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करने के लिए मौका देना चाहता हूं।’’ हेजलवुड ने आईपीएल के सिर्फ एक सीजन में खेले हैं। उन्होंने पिछले साल तीन मुकाबलों में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्हें एक विकेट मिला था।

हेजलवुड के अलावा इस आईपीएल से मिशेल मार्श, जोश फिलिप, डेल स्टेन और मार्क वुड ने अपना नाम वापस लिया था। मार्श को 7 दिन के लिए क्वारंटीन होना था। इसके अलावा 50 दिन उन्हें बायो-बबल में रहना था। सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। वे पिछले सीजन में आरसीबी के खिलाफ चोटिल होने के बाद बाहर हो गए थे। पिछली बार उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को टीम ने लिया था। इस बार इंग्लैंड के जेसन रॉय को शामिल किया गया है।

आरसीबी के फिलिप ने इस साल नीलामी के बाद अपना नाम वापस लिया था। उनके स्थान न्यूजीलैंड के फिन एलेन को टीम में शामिल किया। फिलिप बिग बैश लीग में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। नीलामी से पहले आरसीबी के पूर्व तेज गेंदबाज ने डेल स्टेन और इंग्लैंड के मार्क वुड ने अपना नाम वापस लिया था। मार्क वुड चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने नीलामी से ठीक पहले अपना नाम वापस लिया था।

Next Stories
1 IPL: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ही बना पाएं हैं यह रिकॉर्ड, इस मामले में टॉप पर हैं शिखर धवन
2 फैंटेसी लीग : सट्टा नहीं, यह विशेषज्ञता का खेल
3 फैंटेसी लीगों के सहारे भारत में ऑनलाइन खेलों का बढ़ता बाजार
ये  पढ़ा क्या?
X