चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 में इंग्लैंड को मात देने के बाद विराट कोहली ने जमकर किया था गंगनम स्टाइल पर डांस- Champions Trophy 2017: Will Virat kohli dance again on gangnam style like he did before india vs pakistan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 के फाइनल में इंग्लैंड को मात देने के बाद विराट कोहली ने एेसे मनाया था जीत का जश्न

2013 में हुए इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड को उसी के घर में हराकर भारत ने जीत हासिल की थी।

जीतने के बाद विराट कोहली ने इस अंदाज में मनाया था जश्न।

भारत चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता बनने से महज एक कदम दूर है। रविवार यानी आज भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत लंदन के ओवल मैदान पर होगी। दोनों की टीमों के हौसले बुलंद हैं और इस मैच में उनकी रणनीति क्या होगी, इस पर भी प्लानिंग वह कर चुके होंगे। 2013 में हुए इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड को उसी के घर में हराकर भारत ने जीत हासिल की थी। बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड यह मैच 20-20 ओवरों का खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने 43, शिखर धवन ने 31 और रवींद्र जाडेजा ने 33 रनों की पारी खेली थी। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 8 विकेट खोकर 124 रन ही बना सकी और भारत बन गया टूर्नामेंट का चैम्पियन। मैच में रवींद्र जाडेजा, अश्विन और इशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले थे। वहीं उमेश यादव ने एक विकेट अपने नाम किया था।

विराट का डांस था यादगार: टूर्नामेंट जीतने के बाद टीम इंडिया का जश्न भी शानदार था। मौजूदा कप्तान कोहली ने उस वक्त मशहूर गाने गंगनम स्टाइल के स्टेप्स किए थे और मैदान पर पुश अप मारे थे। वर्ल्ड टी-20 जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने भी एेसा ही जश्न मनाया था। सवाल है कि अगर टीम इंडिया इस बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीतती है तो क्या विराट एक बार फिर गंगनम स्टाइल के स्टेप्स करेंगे। फैन्स को इस बार विराट के किसी नए अंदाज में जश्न मनाए जाने की उम्मीद है।

देखें वीडियो ः

वहीं मैच से पहले मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “हम ज्यादा बदलावों के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि मैं किसी भी दिन हार्दिक जैसे खिलाड़ी का साथ दे सकता हूं जो इंग्लैंड की परिस्थति में टीम में अच्छा संतुलन प्रदान करते हैं। वह गेंद से प्रभावी साबित हो सकते हैं और बल्ले से बेहतरीन योगदान दे सकते हैं।” अंतिम एकादश में बदलाव की संभावनओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं कि जब आपको एक ओवर में आठ रन की औसत चाहिए और आपके पास विकेट नहीं हैं, वह उस स्थिति में से मैच निकाल सकते हैं।”

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App