ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में हुई रिकॉर्ड्स की बारिश, ये बने और इतने टूट गए

हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे।

Author Updated: June 21, 2017 12:17 PM
भारतीय कप्तान विराट कोहली।

पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीत ली। इस टूर्नामेंट के 7 संस्करणों और तीन बार सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने के बाद पाकिस्तान ने भारत को हराकर इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 338 रन बनाए थे। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और रोहित शर्मा बहुत जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद तो विकेट गिरने की झड़ी लग गई। हार्दिक पंड्या ने 43 गेंदों पर 76 रन बनाए, लेकिन वह भी दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। 18 दिन तक चले इस टूर्नामेंट में कई नए रिकॉर्ड्स बने और कई टूटे हैं। आइए नजर डालते हैं इन रिकॉर्ड्स पर:

-यह तीसरी बार था, जब भारत चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है। भारत के अलावा वेस्टइंडीज ही एेसी टीम है, जो यह कारनामा कर सकी है।

-शिवनारायण चंद्रपॉल और ब्रायन लारा के बाद युवराज सिंह तीसरे एेसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चैम्पिंयस ट्रॉफी का फाइनल खेला है।

-हार्दिक पंड्या ने फाइनल मैच में 6 छक्के जड़े थे, जो चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में सबसे ज्यादा हैं और किसी भी चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में दूसरी बार है।

-7 पारियों में ही शिखर धवन ने चैम्पियंस ट्रॉफी में 500 रन जड़ दिए। यह मुकाम हासिल करने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं। सौरव गांगुली ने 8 पारियों में यह मुकाम छुआ था।

-2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी में हसन अली ने 13 विकेट लिए, जो किसी भी चैम्पियंस ट्रॉफी सीरीज में दूसरी बार हुआ है। 2006 में जेरॉम टेलर ने 13 विकेट हासिल किए थे।

-इस बार चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में 15 छक्के जड़े गए, जो अब तक किसी भी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा हैं।

-शादाब खान चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 18 साल और 257 दिनों की उम्र में यह कारनामा किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम था।

-श्रीलंका के खिलाफ सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर के बीच हुई 75 रनों की साझेदारी चैम्पियंस ट्रॉफी में आठवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

अनिल कुंबले ने दिया भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के विनर पाकिस्तान और रनर अप भारत को पुरस्कार में मिलेंगे इतने करोड़ रुपये
2 वीडियो: चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने फैन्स के साथ गाया मौका-मौका
3 कराची में पिज्जा बनाने वाले विराट कोहली के हमशक्ल सोहेल सिद्दीकी इस भारतीय खिलाड़ी के हैं जबरा फैन