ताज़ा खबर
 

Champions Trophy 2017: श्रीलंका के खिलाफ मैच हारने के बाद विराट कोहली ने कहा, हमें गेंदबाजों पर विश्वास था मगर …

भारत ने 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 321 रन बनाए। मगर श्रीलंका ने 8 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

विराट कोहली वनडे में शतक बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में पूल-बी के चौथे मैच में श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने को जीवित रखा है। साथ ही इस ग्रुप को ‘ग्रुप ऑफ डेथ’ भी बना दिया है। जहां एक ओर इस मैच से पहले लग रहा था कि भारत मुकाबले को आसानी से जीतकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगा वहीं अब खुद भारत के लिए करो या मरो की स्थिति बन गई है। इस ग्रुप में अगले मैच भारत-साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच होने हैं। ऐसे में जो भी टीम मैच जीतेगी वो सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (125) की बेहतरीन शतकीय पारी और रोहित शर्मा (78) तथा महेंद्र सिंह धोनी (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 321 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए विशाल टारगेट का पीछा करना था। मगर श्रीलंका ने अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर आठ गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। उसकी तरफ से दनुष्का गुणाथिलाका ने 76 और कुशल मेंडिस ने 89 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की जो श्रीलंका के लिए निर्णायक साबित रही। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली।

मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ‘हमने श्रीलंका के खिलाफ काफी बेहतरीन स्कोर बनाया था। हमें अपने गेंदबाजों पर पूरा भरोसा था लेकिन श्रीलंका ने काफी अच्छा खेल दिखाया। पूरी इनिंग में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने गति बनाए रखी सात ही शॉट मारने के लिए लगातार जगह भी निकालते गए।’ भारत ने भले ही अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 124 रन से करारी मात दी हो लेकिन पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल कर ली है। वहीं दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका पर जीत हासिल कर चुका है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App