ताज़ा खबर
 

इस बॉलर की आग उगलती गेंदों के आगे तीन दोहरे शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा के भी छूट जाते हैं पसीने

जून में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के साथ पहली भिड़ंत के बाद टीम इंडिया विराट कोहली द्वारा आयोजित की गई चैरिटी बॉल में पहुंची थी, यहीं शर्मा ने यह बयान दिया था।

रोहित शर्मा (Source: PTI)

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा किसी भी टीम की गेंदबाजी को तहस-नहस करने का दम रखते हैं। लेकिन एक गेंदबाज एेसा भी है, जिसका सामना करने में उनके भी पसीने छूट जाते हैं। रोहित ने यह बात एक समारोह में कबूली थी। दरअसल पिछले साल जून में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी में पहले मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया विराट कोहली द्वारा आयोजित एक चैरिटी बॉल में पहुंची थी। इस समारोह में महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंडुलकर और अन्य क्रिकेटर्स मौजूद थे। फंक्शन के होस्ट एलन विलकिन्स ने जब इस धाकड़ बल्लेबाज से पूछा कि उन्हें किस गेंदबाज का सामना करने में सबसे ज्यादा मुश्किल होती है, तो उन्होंने कहा साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम लिया था। वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ चुके रोहित ने कहा था, स्टेन का सामना करने की चुनौती उनके ओपनिंग करने के बाद से और बढ़ गई है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 128 GB Rose Gold
    ₹ 61000 MRP ₹ 76200 -20%
    ₹7500 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

बता दें कि डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ गेंदबाज हैं। रोहित ने कहा था, हम सभी जानते हैं कि स्टेन ने अपने देश के लिए क्या किया है। उनके खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीभरा होता है। जबसे मैंने ओपनिंग करनी शुरू की है, यह और मुश्किल हो गया है। सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा था कि मुझे उनके खिलाफ खेलने में मजा आता है, क्योंकि यह प्रतिस्पर्धा से भरा होता है। चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित ने 91 रन ठोके थे।

डेल स्टेन ने रोहित शर्मा को केवल एक बार ही आउट किया है, वह भी टेस्ट क्रिकेट में। टी20 या वनडे में वह रोहित शर्मा को कभी आउट नहीं कर पाए हैं। यह मैच 2013 में दक्षिण अफ्रीका के डरबन में खेला गया था। भारत मैच 10 विकेट से हार गया था। डेल स्टेन की आग उगलती गेंदों से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है। फिलहाल भारतीय टीम द.अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है। भारतीय टीम की पहली पारी में 3 विकेट गिर चुके हैं। क्रीज पर रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा मौजूद हैं। अब देखना होगा कि रोहित डेल स्टेन का सामना किस तरह करते हैं।

देखिए डेल स्टेन की घातक गेंदबाजी:

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App