ताज़ा खबर
 

Champions Trophy 2017: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेल सकते हैं रविचंद्रन अश्विन, कप्तान विराट कोहली ने दिए संकेत

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: कोहली ने यह बात रविवार को होने वाले मैच में टीम में बदलावों के बारे में पूछने पर कही। दोनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह अंतिम मौका है।

भारत-साउथ अफ्रीका ग्रुप-बी के मैच में रविवार को आमने-सामने होंगी। जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

श्रीलंका के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी मुकाबले में मात खाने वाली भारतीय टीम को अपने अगले मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भिड़ना है। भारतीय कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल करने के संकेत दिए हैं। ये दोनों टीमें ग्रुप-बी के मैच में आमने-सामने होंगी। जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

मैच से पहले भारतीय कप्तान ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल करने के संकेत दिए हैं। पिछले दो मैचों में अश्विन को टीम में जगह नहीं मिली थी। मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “कई तरह की संभावनाएं होती हैं। हमने अंतिम मैच को भी देखा। कुछ भी हो सकता है। हर संयोजन संभव है। मैं इस समय कुछ भी नहीं बता सकता।” उन्होंने कहा, “ड्रेसिंग रूम में हमने बदलावों और सभी तरह की संभावनाओं पर चर्चा की है।”

कोहली ने यह बात रविवार को होने वाले मैच में टीम में बदलावों के बारे में पूछने पर कही। दोनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह अंतिम मौका है। ऐसे में इस मैच को क्वार्टर फाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। अगर युवराज सिंह रविवार को होने वाले मैच में खेलते हैं तो यह अपना 299वां अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलेंगे।

Champions-Trophy-Schedule चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का पूरा शिड्यूल।

कोहली ने युवराज के बारे में कहा, “यह शानदार उपलब्धि है। देश के लिए इतने मैच खेलने के लिए आपको बेहद प्रतिभाशाली होना चाहिए। किसी को भी उनकी मैच विजेता काबिलियत पर शक नहीं है। उन्होंने हमेशा बड़े टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन किया है। कल भी बड़ा मैच है और हम इसे प्ररेणा की तरह ले सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं उन्हें कल के लिए और भारत के लिए भविष्य में खेलने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद है कि वह इस विशेष मौके पर मैच को बदलेंगे।” भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 124 रनों से जीत हासिल करते हुए चैम्पियंस ट्रॉफी का विजयी आगज किया था। लेकिन दूसरे मैच में उसे श्रीलंका के हाथों मात खानी पड़ी थी।

कोहली ने कहा कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले को लेकर दबाव में नहीं हैं। उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच की तरह के मुकाबले आपको एक खिलाड़ी और टीम के तौर पर परखते हैं। जो टीम कल के मैच में दबाव झेल पाएगी वो जीतेगी।”

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App