ताज़ा खबर
 

Champions Trophy 2017: श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने 63 रन की पारी खेल आज भी दिखाया जलवा

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन वह अपने दिन किसी भी आक्रमण को धो सकते हैं। आपको बता दें कि माहेंद्र सिंह धोनी ने किसी टीम के खिलाफ वनडे में सबसे अधिक रन बनाए हैं तो वह श्रीलंका ही है।

Champions Trophy 2017, indian, cricketer, Mahendra Singh Dhoni, most runs, Sri Lanka, india, cricket,Champions Trophyमहेंद्र सिंह धोनीः कप्तान कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी वीडियो गेम्स के दीवाने हैं। वह प्ले स्टेशन पर खूब गेम खेलते हैं। जानकारों के मुताबिक वह अपने साथ वीडियो गेम भी रखते हैं।

भारत और श्रीलंका चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में गुरुवार को आमने-सामने होंगे। ये ग्रुप-बी का चौथा मैच है। ओवल मैदान पर खेले जाने वाले में इस मैच में भारत की नजरें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर टिकी होंगी। पाकिस्तान को 124 रनों से मात देने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम इस समय अच्छी लय में है। वहीं दूसरी तरफ अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से मात खाने के बाद श्रीलंका की युवा टीम का आत्मविश्वास निचले स्तर पर है।

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और युवराज सिंह ने पहले मैच में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वहीं अंत में आकर हार्दिक पांड्या ने बड़े शॉट लगाए थे। महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन वह अपने दिन किसी भी आक्रमण को धो सकते हैं। आपको बता दें कि माहेंद्र सिंह धोनी ने किसी टीम के खिलाफ वनडे में सबसे अधिक रन बनाए हैं तो वह श्रीलंका ही है। धोनी आज के मैच में 52 गेंदों का सामना कर 63 रन बनाकर आउट हुए।

उन्होंने इस टीम के खिलाफ अबतक 57 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें 90.53 की स्ट्राइक के साथ 2086 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 बार नाबाद रहते हुए 16 अर्धशतक और 2 शतक भी जड़े हैं। 183 (नाबाद) रन की पारी भी धोनी ने श्रीलंका के ही खिलाफ खेली थी, जो उनका अबतक का बेस्ट स्कोर है। धोनी इस टीम के खिलाफ 19 स्टंप और 59 कैच ले चुके हैं। इसके अलावा माही ने इंग्लैंड के खिलाफ 1425 रन बनाए हैं।

बात अगर ओवरऑल प्रदर्शन की करें तो धोनी ने 287 वनडे मैचों में 88.96 की स्ट्राइक के साथ 61 अर्धशतक और 10 शतक के साथ 9275 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 204 छक्के और 717 चौके लगाए हैं।

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक।

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, निरोशन डिकवाला (विकेटकीपर), चमारा कपुगेदरा, तिसारा परेरा, सीकुगे प्रसन्ना, नुवान प्रदीप, सुरंगा लकमल, लक्षण संदकाना, लसिथ मलिंगा, असेला गुणारत्ने, नुवान कलासेकरा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Champions Trohphy 2017, IND vs SL : सहवाग ने श्रीलंकाई टीम को बताया ‘भीगी माचिस जिसमें कोई चिंगारी नहीं’
2 Champions Trophy 2017: श्रीलंका के खिलाफ बारिश से धुला मैच तो भी टीम इंडिया को नहीं कोई खतरा
3 चैंपियंस ट्रॉफी के बीच रवींद्र जडेजा के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बन गए पिता
IPL 2020 LIVE
X