ताज़ा खबर
 

चैंपियंस ट्रॉफी पर भारतीय टीम के कोच और कप्तान के रिश्तों में तल्खी का साया, अनिल कुंबले नेट पर पहुंचे तो चले गए विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद सुलझाने में सचिन तेंदुलकर अहम भूमिका निभा सकते हैं।

विराट कोहली और टीम के कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ी कोच अनिल कुंबले के सख्त रवैये से खुश नहीं हैं।(Photo: BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच चल रही तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम जब बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए नेट प्रैक्टिस कर रही थी तो एक बार कोहली और कुंबले के बीच की खटास जगजाहिर हो गई। बैंगलोर मिरर के अनुसार जब कोच कुंबल नेट प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों के पास गए तो कप्तान कोहली वहां से तुरंत ही चले गए। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से रविवार ( चार जून) को होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोहली और भारतीय टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी अनिल कुंबले के सख्त रवैये से नाराज हैं। ये खिलाड़ी नहीं चाहते कि कुंबले कोच के पद पर दोबारा नियुक्त हों। कुंबले का भारती टीम के कोच के रूप में एक साल का करार था। भारती टीम के नए कोच के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मई थी। भारतीय टीम के कोच बनने के लिए टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश और रिचर्ड पायबस ने आवेदन दिया है। मौजूदा कोच अनिल कुंबले का नाम संभावित कोचों की सूची में रहेगा। इसके लिए उन्हें अलग से आवेदन नहीं करना पड़ेगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है जो संभावित कोच के नाम पर विचार करेगी। इससे पहले बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के जनरल मैनेजर (क्रिकेट) एमवी श्रीधर ने गुरुवार (एक जून) को भारतीय क्रिकेट टीम के संग अनिल कुंबले के मसले पर बैठक की।  बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट के अनुसार सचिन तेंदुलकर इस पूरे मामले में अहम भूमिका निभा सकते हैंं।

अखबार के अनुसार भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के कद और अनिल कुंबले और विराट कोहली दोनों से उनके संबंध को देखते हुए भारत के मौजूदा कोच के भविष्य और आगामी कोच के नाम पर उनकी राय अहम साबित हो सकती है। हालांकि इस बात की बहुत कम संभावना दिख रही है कि कुंबले दोबारा भारतीय टीम के कोच बनाए जाएंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा था कि जब कप्तान ही नहीं चाहता तो कुंबले का दोबारा भारतीय टीम का कोच बनना लगभग नामुमकिन है।

वीडियो- विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App