Champions Trophy 2017: भारत के इन तीन बल्लेबाजों ने मिलकर बनाए जितने रन, पूरी पाकिस्तान नहीं बना सकी उतने - Champions Trophy 2017: indian batsman virat kohli shikhar dhawan and rohit sharma make As many runs whole Pakistan could not score - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Champions Trophy 2017: भारत के इन तीन बल्लेबाजों ने मिलकर बनाए जितने रन, पूरी पाकिस्तान नहीं बना सकी उतने

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत-पाकिस्तान 128 बार आपस में भिड़ चुके हैं, जिसमें भारत 52 और पाकिस्तान 72 बार विजयी रहा। टी-20 का जिक्र करें तो 8 मुकाबलों में भारत ने 6 बार पड़ोसी मुल्क को हराया है, जबकि महज 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

चैंपियंस ट्रॉफी में अबतक इन दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत को 2 में जीत और इतने ही मैचों में हार मिली है।

भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। ये मुकाबला कांटे की टक्कर का होगा। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंचा है। टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने अब तक 4 में से 3 मैच अपने नाम किए हैं। ऐसे में पाकिस्तान को हल्के में लेना सही नहीं होगा। लेकिन ये भी बात गौर करने वाली है कि पाकिस्तान को भारत ने अपने पहले मैच में 124 रन से धूल भी चटाई थी। इसके साथ हम आपको ऐसे फैक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसपर शायद ही आपने गौर किया हो।

गौर करने वाली बात ये है कि इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की ओपनिंग जोड़ी के रूप में शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच दो बार शतकीय साझेदारी हुई। इसके अलावा ये भी बता दें कि भारत के तीन बल्लेबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में जितने रन बनाए हैं पाकिस्तान की पूरी टीम इस टूर्नामेंट में कुल मिलाकर उतने रन भी नहीं बना सकी।

जी हां, हम बात कर रहे हैं शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली की। रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में 304 रन बनाए हैं, जबकि शिखर धवन 317 रन जड़ चुके हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 253 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान ने पहले मैच में 164, दूसरे में 119, तीसरे में 237, जबकि चौथे मैच में 215 रन बनाए। इस तरह भारत के इन तीन बल्लेबाजों ने कुल 874, जबकि पूरी पाकिस्तान टीम ने कुल 735 रन बनाए हैं।

भारत-पाकिस्तान 128 बार आपस में भिड़ चुके हैं, जिसमें भारत 52 और पाकिस्तान 72 बार विजयी रहा। टी-20 का जिक्र करें तो 8 मुकाबलों में भारत ने 6 बार पड़ोसी मुल्क को हराया है, जबकि महज 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बात अगर चैंपियंस ट्रॉफी की करें तो इन दोनों टीमों के बीच अबतक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत को 2 में जीत और इतने ही मैचों में हार मिली है।

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App