ताज़ा खबर
 

Champions Trophy 2017 : भारत-श्रीलंका मैच में बारिश की संभावनाएं, टीम इंडिया के लिए नहीं कोई खतरा

अगर आज मैच में बारिश पड़ती है तो भारत को इसका फायदा मिलेगा। ग्रुप-बी में भारत +3.024 के नेट रनरेट के साथ टॉप पर है। वहीं श्रीलंका -1.920 के रनरेट के साथ सबसे आखिर में है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में गुरुवार को भारत-श्रीलंका के बीच ग्रुप-बी का चौथा मैच खेला जाना है। इस मैच में बारिश का साया नजर आ रहा है। अगर ऐसा होता है तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच में कुछ हद तक कटौती हो सकती है या पूरा मैच ही रद्द भी हो सकता है।

बता दें कि सोमवार को बारिश के कारण यहां ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश के बीच ग्रुप ए का दूसरा मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।

OVAL ओवल में मौसम का पूर्वानुमान।

इसके चलते दोनों टीमों के बीच अंक बांटे गए थे। इनके अलावा भारत-पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबलों में भी बारिश ने खलल डाली है। अगर आज मैच में बारिश पड़ती है तो भारत को इसका फायदा मिलेगा। ग्रुप-बी में भारत +3.024 के नेट रनरेट के साथ टॉप पर है। वहीं श्रीलंका -1.920 के रनरेट के साथ सबसे आखिर में है।

Champions-Trophy-Schedule चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का पूरा शिड्यूल।

ओवल मैदान पर खेले जाने वाले में इस मैच में भारत की नजरें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर टिकी होंगी। पाकिस्तान को 124 रनों से मात देने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम इस समय अच्छी लय में है। वहीं दूसरी तरफ अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से मात खाने के बाद श्रीलंका की युवा टीम का आत्मविश्वास निचले स्तर पर है।श्रीलंका के लिए इस मैच से पहले एक अच्छी खबर और एक बुरी खबर है। उसके कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज फिट होकर वापसी के लिए तैयार हैं। लेकिन पिछले मैच में टीम की कप्तानी करने वाले बल्लेबाज उपल थरंगा दो मैचों के प्रतिबंध के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे।

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक।

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, निरोशन डिकवाला (विकेटकीपर), चमारा कपुगेदरा, तिसारा परेरा, सीकुगे प्रसन्ना, नुवान प्रदीप, सुरंगा लकमल, लक्षण संदकाना, लसिथ मलिंगा, असेला गुणारत्ने, नुवान कलासेकरा।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App