ताज़ा खबर
 

‘करो या मरो’ के मैच में भारत के खिलाफ भारी पड़ सकते हैं एबी डिविलियर्स, ये हैं दमदार आंकड़े

साउथ अफ्रीका के साथ 11 जून को होने वाला मैच भारत के लिए करो या मरो का होगा। वहीं साउथ अफ्रीका को भी इसे हर हाल में जीतना होगा।

एबी डिविलियर्स ने 221 वनडे मैचों में 100.22 की स्ट्राइक के साथ 9303 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 162 रन रहा है।

चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को भारत 7 विकेट से श्रीलंका से हार गया। एक ओर जहां मैच से पहले लग रहा था कि टीम इंडिया इसी मुकाबले में सेमीफाइनल का टिकट पा लेगी वहीं मैच के बाद अब हालात ये हैं कि साउथ अफ्रीका के साथ 11 जून को होने वाला मैच भारत के लिए करो या मरो का होगा। वहीं साउथ अफ्रीका को भी इसे हर हाल में जीतना होगा। बता दें कि भारत-श्रीलंका मैच के बाद ग्रुप-बी ‘ग्रुप ऑफ डेथ’ बन गया है। जो टीम अपने अगले मैच जीतेगी वो सेमीफाइनल का टिकट पा लेगी।

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों में पूरी तरह से विफल होने जाने के बाद भी अब्राहम डिविलियर्स का दक्षिण अफ्रीका टीम ने बचाव किया है। टीम के कोच रसैल डोमिंगो ने कहा कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच में टीम के कप्तान का बल्ला जरूर चमकेगा। डिविलियर्स ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ हुए दो मैचों में अभी तक कुल चार रन बनाए हैं। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ हर हाल में जीत की जरूरत है।

डोमिंगो ने कहा है कि, “डिविलियर्स को लेकर मुझे कोई चिंता नहीं है। रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच में मैं उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं। वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो टीम की जरुरत पर हमेशा चलते हैं। वह रविवार को अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मैं इसे लेकर आश्वस्त हूं।” वहीं टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने कहा, “मैंने उन्हें अपने करियर में ज्यादा विफल होते नहीं देखा है। वह आखिरी में इंसान ही हैं। टीम में और अच्छे बल्लेबाज भी हैं। मैं इसे बड़ी समस्या नहीं मानता हूं। अभी तक वह चले नहीं है लेकिन रविवार को वह निश्चित ही चलेंगे।”

बता दें कि एबी डिविलियर्स ने 221 वनडे मैचों में 100.22 की स्ट्राइक के साथ 9303 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 162 रन रहा है। साथ ही वो इस फॉर्मेट में 24 शतक समेत 53 अर्धशतक जड़ चुके हैं। साउथ अफ्रीकन टीम को उम्मीद है कि भारत के खिलाफ डिविलियर्स बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App