ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: फाइनल से पहले भारत को झटका, अश्विन को लगी चोट

आधे घंटे के बाद फरहार्ट ने अश्विन को कुछ छोटे कदम चलाये और इसके बाद वह 'नी कैप' पहनकर नेट पर गेंदबाजी करने पहुंच गये।

Author June 17, 2017 7:52 PM
अश्विन एक कैच को लपकते हुए दायें घुटने पर पूरे वजन के साथ गिर गये। (PTI Photo)

भारत के मुख्य आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल से पहले क्षेत्ररक्षण अभ्यास सत्र के दौरान दायें घुटने में चोट लग गयी। हालांकि यह इतनी गंभीर नहीं है। हालांकि यह इतनी गंभीर नहीं होगी क्योंकि वह 30 मिनट के ब्रेक के बाद फिर से नेट पर गेंदबाजी करने आ गये। अश्विन अन्य सीनियर खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन के साथ अपने क्षेत्ररक्षण ड्रिल में मशगूल थे तभी इस गेंदबाज को चोट लग गई।

क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर कैच दे रहे थे और अश्विन एक कैच को लपकते हुए दायें घुटने पर पूरे वजन के साथ गिर गये। वह काफी दर्द में दिख रहे थे और अभ्यास छोड़कर चले गये। फिजियो पैट्रिक फरहार्ट उनके पास गये क्योंकि वह लंगड़ाकर चल रहे थे। उनके घुटने पर बर्फ लगायी गयी और उन्हें ब्रेक दिया गया।

आधे घंटे के बाद फरहार्ट ने अश्विन को कुछ छोटे कदम चलाये और इसके बाद वह ‘नी कैप’ पहनकर नेट पर गेंदबाजी करने पहुंच गये।उन्होंने काफी देर तक गेंदबाजी की और वह ज्यादा असहज नहीं दिखे। भारतीय टीम के लिए यह आम नेट सत्र था, जिसमें मुख्य कोच अनिल कुंबले ने हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमरा को अभ्यास कराया।

अहम मैच से पहले पाकिस्‍तान को एक अच्छी खबर मिली है। उसके चोटिल गेंदबाज मोहम्मद आमिर फिट होकर भारत के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। आमिर के अलावा जुनैद खान उसकी गेंदबाजी में अमह रोल अदा करेंगे। हालांकि पाकिस्तान के लिए भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम का सामना करना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा।

स्पिन क्षेत्र में पाकिस्तान के पास इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज के रूप में दो विकल्प हैं। सेमीफाइनल मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाद रुमान रइस भारत के लिए कुछ सरदर्दी इसलिए खड़ी कर सकते हैं क्योंकि मौजूदा विजेता पहली बार उनकी गेंदों की रफ्तार नापेगी। वहीं भारतीय टीम की गेंदबाजी भी इस टूर्नामेंट में संतुलित रही है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह शुरुआती ओवरों में सफलात दिलाने के साथ ही अंत के ओवरों में विपक्षी टीम को रनों के लिए तरसा देते हैं।

देखिए वीडियो - अश्विन बनें साल के बेस्ट क्रिकेटर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App