ताज़ा खबर
 

पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर पाकिस्तानी टीम लौटी वतन, कप्तान सरफराज अहमद के घर के बाहर लगी भारी भीड़

सरफराज अहमद ने फाइनल मैच में ना सिर्फ बेहतरीन कप्तानी बल्कि शानदार विकेटकीपिंग भी की। उन्होंने इस दौरान 5 कैच लपके।

पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। यहां जीत के बाद से लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। भारतीय क्रिकेट फैंस जहां एक ओर टीम इंडिया के प्रदर्शन से खफा है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी फैंस ने अपने खिलाड़ियों को सिर-आंखों पर बैठा लिया है। पूरे मुल्क में खुशी की लहर है। पाकिस्तानी टीम मंगलवार को अपने वतन लौट आई। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ लग गई। सैकड़ों फैंस उनकी तस्वीर खींचने को बेताब दिखे।

सरफराज अहमद ने फाइनल मैच में ना सिर्फ बेहतरीन कप्तानी बल्कि शानदार विकेटकीपिंग भी की। उन्होंने इस दौरान 5 कैच लपके। इनमें से शिखर धवन , विराट कोहली केदार जाधव के विकेट भारत के लिए महत्वपूर्ण थे मगर इस विकेटकीपर ने भारत के मंसूबों पर पानी फेरने का बखूबी काम किया।

pak team पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ लग गई। (Photo Courtesy: GEO TV)

रविवार रात फाइनल जीतते ही कराची के लोग खुले आम सड़क पर बंदूकें लेकर बाहर निकल आए थे और जश्न में खूब हवाई फायरिंग करन लगे। सरफराज अहमद के घर के बाहर खड़े एक मीडियाकर्मी को गोली लग गई, उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस घटना में 12 लोग घायल हुए।

बता दें कि टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए। विशाल टारगेट का पीछा करते हुए भारत महज 158 रन पर ही सिमट गया। भारत ने तीसरी ही गेंद पर रोहित शर्मा (0) के रूप में अपना विकेट खोया। वहीं कप्तान कोहली (5) भी कुछ खास नहीं कर सके। भारत अपने विकेट यूं ही लगातार खोते रहा। हालात ये रहे कि टीम इंडिया की आधी टीम महज 54 रन पर पवेलियन लौट गई। भारत की ओर से सबसे अधिक हार्दिक पांड्या ने 76 रन बनाए। हार्दिक पांड्या के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हसन अली ने 3-3 विकेट झटके। उनके अलावा शादाब खान 2, जबकि जुनैद खान 1 सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।

अनिल कुंबले को कोच नही बनना देना चाहते थे विराट कोहली- पूर्व बीसीसीआई सचिव, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App