Champions Trophy 2017: श्रीलंका के खिलाफ बारिश से धुला मैच तो भी टीम इंडिया को नहीं कोई खतरा - Champions Trophy 2017: if Rain draw Sri Lanka vs india match Team India will not suffer any loss - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Champions Trophy 2017: श्रीलंका के खिलाफ बारिश से धुला मैच तो भी टीम इंडिया को नहीं कोई खतरा

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: पूल-बी में टीम इंडिया इकलौते मैच में जीत दर्ज कर +3.024 के नेट रनरेट के साथ 2 प्वाइंट्स हैं। इसकी मदद से भारत इस ग्रुप में टॉप पर है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में श्रीलंका ने अपना इकलौता मैच हारा है और वह पूल-बी में चौथे स्थान पर है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत-श्रीलंका के बीच गुरुवार को ग्रुप-बी का चौथा मैच खेला जाना है। ये मैच श्रीलंका के लिए करो या मरो का होगा। हालांकि पाकिस्तान को 124 रन से हराकर टीम इंडिया का मनोबल काफी ऊंचा है और उम्मीद की जा रही है कि भारत ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखते हुए इस मैच में भी श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करेगा। मगर इस मैच में बारिश की संभावनाएं हैं। 40% चांस है कि बारिश मैच में खलल डाल सकती है। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में ये प्रश्न उठ रहा है कि अगर बारिश के चलते मैच धुला तो भारत का क्या होगा। आपको बता दें कि इससे भारत को कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला।

चारों टीमों की प्वाइंट्स टेबल में ये है स्थिति : बता दें कि पूल-बी में टीम इंडिया इकलौते मैच में जीत दर्ज कर +3.024 के नेट रनरेट के साथ 2 प्वाइंट्स हैं। इसकी मदद से भारत इस ग्रुप में टॉप पर है। वहीं साउथ अफ्रीका बुधवार को पाकिस्तान के हाथों 19 रन से मैच हार गया। अब वह 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है। उसके भी दो ही प्वाइंट्स हैं, जबकि नेट रनरेट +1.544 है। वहीं पाकिस्तान का भी साउथ अफ्रीका जैसा ही हाल है मगर भारत से मिली करारी हार के चलते उसका नेट रन रेट -1.544 है, जिस वजह से वह तीसरे पायदान पर है। बात अगर चौथे स्थान पर मौजूद श्रीलंका की करें तो उसने अबतक सिर्फ 1 मैच खेला है, जिसमें हार का सामना करना पड़ा। उसका नेट रनरेट -1.920 है और शून्य प्वाइंट्स हैं।

अगर श्रीलंका के खिलाफ बारिश के चलते धुलता है मैच : भारत इस वक्त अंकतालिका में टॉप पर है, जबकि श्रीलंका सबसे निचले पायदान पर। अगर ये मैच बारिश के चलते रद्द होता है तो ऐसी स्थिति में दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिए जाएंगे। ऐसे में भारत 3 अंकों के साथ टॉप पर ही बना रहेगा। वहीं अगर साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान दोनों ही टीमें अपने-अपने मैच जीतती हैं तो उनके चार-चार अंक हो जाएंगे। ऐसे में भारत पर आखिरी मैच में जीत के साथ 2 अंक लेकर इनसे आगे जाने का मौका होगा। वहीं अगर भारत का साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच भी बारिश के चलते धुल जाता है तो उसके भी चार अंक हो जाएंगे। अगर नेट रनरेट ज्यादा होने के चलते वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकता है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App