Champions Trohphy 2017, IND vs SL : सहवाग ने श्रीलंकाई टीम को बताया 'भीगी माचिस जिसमें कोई चिंगारी नहीं' - Champions Trohphy 2017, IND vs SL : told Virender Sehwag to the Sri Lanka team 'damp matchstick which doesn't have any firepower' - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Champions Trohphy 2017, IND vs SL : सहवाग ने श्रीलंकाई टीम को बताया ‘भीगी माचिस जिसमें कोई चिंगारी नहीं’

सहवाग ने चैनल में कहा कि इस वक्त श्रीलंकाई टीम इतनी मजबूत नहीं है कि वो सेमीफाइल में भारत को हरा सके। इस वक्त हमारी टीम पूरी तैयारी के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है।

वीरेंद्र सहवाग। (Photo: Twitter)

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद आज भारत श्रीलंका से दो-दो हाथ करने वाली है। इसके लिए भारतीय टीम पूरे जोश के साथ इंग्लैंड के ओवल मैदान में श्रीलंका से भिड़ेगी। हालांकि, आज के मैच में जीत किसकी होगी यह कह पाना अभी मुश्किल होगा। लेकिन पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि हमारी टीम पूरे फॉर्म में है। वह हर तरह से श्रीलंकाई टीम से सामना करने को तैयार है। सहवाग ने एबीपी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा कि श्रीलंकाई टीम तो एक भीगी माचिस की तरह है, जिसमें कोई चिंगारी ही नहीं है।

वहीं अगर पुराने आंकड़ों पर गौर करे तो अबतक भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में तीन बार श्रीलंका से भिड़ चुकी है। जिसमें दो बार भारत को हार मिली है, जबकि एक बार जीत हासिल हुई है। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच साल 2002 में चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला गया था, लेकिन पहले और दूसरे दिन (रिजर्व डे) पर बारिश हो जाने की वजह से फाइनल का खिताब दोनों टीमों के बीच बांट दिया गया था।

सहवाग ने चैनल में कहा कि इस वक्त श्रीलंकाई टीम इतनी मजबूत नहीं है कि वो सेमीफाइल में भारत को हरा सके। इस वक्त हमारी टीम पूरी तैयारी के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया था। टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 319 रन बनाए। पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पहले तो 324 रन का टारगेट मिला लेकिन जब तीसरी बार इसके चलते मैच रोकना पड़ा तो लक्ष्य बदलकर 41 ओवर में 289 रन कर दिया गया।

अजहर अली ने पाकिस्तान को काफी हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन अर्धशतक पूरा करते ही वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनके अलावा मोहम्मद हाफिज ने 33 रन टीम के खाते में जोड़े। टीम की बल्लेबाजी इतनी लचर रही कि महज 131 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। पाकिस्तान 33.4 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 164 रन ही बना सका। इसके साथ ही भारत ने टूर्नामेंट का पहला मैच 124 रन से जीता।

देखिए वीडियो - गुरमेहर विवाद: जावेद अख्तर ने सहवाग को महान खिलाड़ी कहा, वापस लिए अपने शब्द

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App