ताज़ा खबर
 

CarryMinati 2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर वाले दूसरे भारतीय यूट्यूबर, 1 दिन में मोस्ट कमेंट्स पाने का भी बना चुके हैं रिकॉर्ड

अजय नगर ने पिछले महीने की 5 तारीख को ‘YouTube vs TikTok: The End’ शीर्षक वाला एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया था। उसमें उन्होंने TikTok और YouTube के कंटेंट क्रिएटर्स के बीच चल रही प्रतिद्वंद्विता को लेकर बात की थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 6, 2020 12:15 PM
कैरी मिनाती ने वीडियो में आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया था। वीडियो को 6 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा और एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने लाइक किया था।

PUBG प्लेयर कैरीमिनाती (CarryMinati) के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 20 मिलियन (2 करोड़) के पार पहुंच गई है। ‘रोस्ट किंग ऑफ इंडिया’ कैरीमिनाती यह मुकाम हासिल करने वाले भारत के दूसरे इंडविजवल (व्यक्तिगत) यूट्यूबर हैं। इस सूची में पहले नंबर पर अमित भड़ाना हैं। अमित ने इस साल 26 मई को यह उपलब्धि अपने नाम की थी। कैरीमिनाती ने 2 जून को यह आंकड़ा छू लिया।

कैरीमिनाती की ओर से इस संबंध में अपने ट्विटर या इंस्टाग्राम पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हालांकि, ट्विटर पर फैंस उन्हें #20MForCarry और #CarryMinati पर बधाई दे रहे हैं। कैरी मिनाती की इस उपलब्धि के बाद अब फैंस के बीच इसे लेकर भी चर्चा होने लगी है कि क्या वह जल्द ही अमित भड़ाना को पीछे छोड़ देंगे।

दरअसल, इस बहस के पीछे कैरीमिनाती उर्फ अजय नागर के पिछले रिकॉर्ड हैं। कैरीमिनाती के पिछले हफ्ते करीब 18 मिलियन के आसपास सब्सक्राइबर्स थे। वहीं, सिर्फ एक सप्ताह के अंदर उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या 20 लाख और बढ़ गई। यह तब है जब पिछले महीने ही उनके एक वीडियो को यूट्यूब ने अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था।

यही नहीं, अजय नागर के नाम सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला भारतीय YouTube वीडियो होने का भी रिकॉर्ड है। एक दिन में सबसे ज्यादा कमेंट्स आने का भी रिकार्ड उनके यूट्यूब वीडियो के नाम है। इसके अलावा एक दिन और एक सप्ताह में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर जुड़ने का भी रिकॉर्ड उनके यूट्यूब चैनल के नाम है।

CarryMinati के ‘यलगार’ ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर लगाई ‘आग’, यूट्यूब-टिकटॉक विवाद के ट्रोलर्स को दिया जवाब

Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें 

अपने वीडियो पर दुनिया भर में सबसे तेजी से 10 लाख, 20 लाख और 50 लाख लाइक्स हासिल करने का भी रिकॉर्ड कैरीमिनाती के ही नाम है। अजय नागर कुछ दिन पहले एक चैनल से बातचीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पबजी खेलने का ‘चैलेंज’ भी दे चुके हैं।

CarryMinati के विरोध के बाद 1.2 हो गई थी टिकटॉक की रेटिंग, गूगल ने 80 लाख रिव्यू हटा चीनी ऐप की कर दी 2.9 रेटिंग

बता दें कि अजय नगर ने पिछले महीने की 5 तारीख को ‘YouTube vs TikTok: The End’ शीर्षक वाला एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया था। उसमें उन्होंने TikTok और YouTube के कंटेंट क्रिएटर्स के बीच चल रही प्रतिद्वंद्विता को लेकर बात की थी। उनका यह वीडियो काफी वायरल हुआ। इस टिकटॉक बनाम यूट्यूब विवाद के मद्देनजर यूट्यूब ने 15 मई को उनके इस वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया। हालांकि, उससे पहले वीडियो वह सभी रिकॉर्ड बना चुका था, जिनकी हमने ऊपर चर्चा की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में बेन स्टोक्स संभाल सकते हैं इंग्लैंड की कमान, मौजूदा कप्तान जो रूट ने दिए संकेत
2 VIDEO: लॉकडाउन में सामने आया MS Dhoni का नया क्रश, बाइक के दीवाने माही रांची में ट्रैक्टर चलाते दिखे
3 वसीम अकरम का गली क्रिकेट से हुआ था सीधे इंटरनेशनल डेब्यू; डायबिटीज भी नहीं तोड़ पाई हौसला, बने नंबर वन गेंदबाज