ताज़ा खबर
 

VIDEO: दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल ने खेली तूफानी पारी, 75 रन बनाने में जड़े 4 चौके और 8 छक्के

रहकीम कॉर्नवाल की धुआंधार पारी का ही नतीजा रहा कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जूक्स की टीम अपनी पहली जीत हासिल करने में सफल रही। वह लीग की अंक तालिका में वह तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसने जमैका थलाइवाज को 5 विकेट से हराया।

Author नई दिल्ली | Updated: September 13, 2019 10:10 AM
रहकीम कॉर्नवाल ने 19 गेंद पर अपन अर्धशतक पूरा किया। (सोर्स-ट्विटर)

भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान चर्चा में रहे रहकीम कॉर्नवाल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी जलवा दिखाया। रहकीम की पहचान दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर के तौर पर भी है। 6 फीट 6 इंच लंबे और 140 किलोग्राम के रहकीम कॉर्नवाल ने शुक्रवार सुबह (भारतीय समयानुसार) 30 गेंद पर 75 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 8 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 250 का रहा। यह उनकी धुआंधार पारी का ही नतीजा था कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जूक्स की टीम अपनी पहली जीत हासिल करने में सफल रही। वह लीग की अंक तालिका में वह तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसने जमैका थलाइवाज को 5 विकेट से हराया।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में घायल हुए आंद्रे रसेल; हेलमेट में फंसी गेंद, स्ट्रेचर से बाहर ले जाना पड़ा

लीग का नौवां मैच जमैका थलाइवाज और सेंट लूसिया जूक्स के बीच खेला गया। सेंट लूसिया जूक्स के कप्तान डैरेन सैमी ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। क्रिस गेल की अगुआई वाली जमैका थलाइवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 170 रन बनाए। उसकी ओर से ओपनर और विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 34 गेंद पर 58 रन बनाए। रोवमैन पॉवेल ने 22 गेंद पर 44 रन की धुआंधार पारी खेली। सेंट लूसिया की ओर से ओबेड मैक्के ने 32 और फवाद अहमद ने 28 रन देकर 2-2 विकेट लिए। थिसारा परेरा भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया जूक्स के लिए रहकीम कॉर्नवाल और विकेटकीपर आंद्रे फ्लेचर ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 गेंद पर 111 रन की साझेदारी की। रहकीम ने 19 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की। कैरेबियन प्रीमियर लीग में उनका यह तीसरा अर्धशतक है। कॉर्नवाल ने अपने 75 रनों में से 64 रन बाउंड्री से बनाए। आंद्रे फ्लेचर 36 गेंद पर 47 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें कि रहकीम सबसे वजनी क्रिकेटर हैं। उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ डेब्यू कर ऑस्ट्रेलिया के वारविक आर्मस्ट्रांग का रिकॉर्ड तोड़ा था। रहकीम 142 साल के इतिहास में टेस्ट खेलने वाले सबसे वजनी क्रिकेटर हैं। आर्मस्ट्रांग ने 1902 से 1921 के बीच कुल 50 टेस्ट मैच खेले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में घायल हुए आंद्रे रसेल; हेलमेट में फंसी गेंद, स्ट्रेचर से बाहर ले जाना पड़ा
2 पटना पाइरेट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को रोमांचक मुकाबले में हराया, प्रदीप नरवाल ने बिखेरा जलवा
3 पद्म पुरस्कारों के लिए विनेश फोगाट, मनिका बत्रा समेत 9 महिला खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश
जस्‍ट नाउ
X