scorecardresearch

IPL के बाद CPL के फाइनल में भी हारी राजस्थान रॉयल्स की टीम, दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज की टीम बनी तीसरी बार चैंपियन

ब्रैंडन किंग ने 50 गेंदों में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली, जिससे जमैका थलाइवाज ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में फाइनल में बारबाडोस रॉयल्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

IPL के बाद CPL के फाइनल में भी हारी राजस्थान रॉयल्स की टीम, दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज की टीम बनी तीसरी बार चैंपियन
सीपीएल 2022 का खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ जमैका थलाइवाज की टीम। (फोटो -ट्विटर)

जमैका थलाइवाज ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स की टीम बारबडोस रॉयल्स को 8 विकेट से हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के इतिहास में अपना तीसरा खिताब जीता। इससे पहले टीम ने 2013 और 2016 में खिताब जीती थी। यही नहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल की अगुआई में लीग चरण में चौथे स्थान पर रहने के बाद टाइटल अपने नाम करने वाली पहली टीम बनी। गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल में पहुंची थी। उसे गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रैंडन किंग ने खेली 50 गेंदों में नाबाद 83 रन की शानदार पारी

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए फाइनल में ब्रैंडन किंग ने 50 गेंदों में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की शानदार पारी खेली। इससे थलाइवाज को 23 गेंद शेष रहते जीत हासिल करने में मदद मिली। पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद रॉयल्स ने थलाइवाज को 162 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। बारबडोस की ओर से आजम खान ने 40 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए।

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई रॉयल्स की टीम

रहकीम कॉर्नवाल (36) और काइल मेयर्स (29) ने पावरप्ले में पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। इसके बाद खान ने मोर्चा संभाला। जेसन होल्डर 19 गेंदों पर 17 और नजीबुल्लाह जादरान ने 12 गेंदों में केवल 6 रन बनाकर आउट हुए। रॉयल्स की टीम पहले छह ओवर में 63 रन बनाने के बाद अगले 14 ओवर में केवल 98 रन बना पाई। फैबियन एलन और निकोलसन गॉर्डन थलाइवाज के लिए तीन-तीन विकेट लिए।

किंग ने सीपीएल 2022 में बनाए सबसे ज्यादा रन

थलाइवाज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। काइल मेयर्स ने केनर लुईस को गोल्डन डक पर आउट किया। इसके बाद ब्रेंडन किंग और शमरह ब्रूक्स के बीच 86 रन की साझेदारी हुई। ब्रूक्स 47 रन बनाकर आउट हुए और किंग ने 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। वहीं कप्तान रोवमैन पॉवेल 14 रन बनाकर नाबाद रहे। सीपीएल 2022 में किंग सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 400 से अधिक रन बनाए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 12:23:19 pm
अपडेट