ताज़ा खबर
 

विकेट झटकने पर गेंदबाज ने चिढ़ाया मुंह, तो बल्लेबाज ने ऐसे हिसाब किया चुकता

मामला जमैका ताल्लावास और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के मैच का है। पहले मैच में जमैका के गेंदबाज...

क्रिकेट के जोश में खिलाड़ी कभी-कबार होश खो बैठते हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। गेंदबाज ने विपक्षी टीम के बल्लेबाज को आउट कर उसे बुरी तरह चिढ़ाया। लेकिन उसने कभी सोचा नहीं था कि यह स्लेजिंग उसके जीवन में बहुत भारी पड़ेगी। अगले मैच में उसी बल्लेबाज ने उसे ऐसी मीठी छुरी बन जवाब दिया कि वह दोबारा कभी स्लेजिंग के बारे में सोचेगा भी नहीं।

मामला जमैका ताल्लावास और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के मैच का है। पहले मैच में जमैका के गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने गुयाना के बल्लेबाज चैडविक वॉल्टन का विकेट झटका। झोली में विकेट आने पर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था। जैसे ही वह पवेलियन लौटने लगा, गेंदबाज उसके आगे आकर उसे चिढ़ाने लगा। आउट करने पर वह अपने हाथ पर काल्पनिक किताब में उसका नाम लिखने की एक्टिंग करने लगा।

यह देखकर बल्लेबाज उस वक्त तो कुछ नहीं बोला। लेकिन गुयाना के बल्लेबाज के मन में यह बात घर कर गई थी। दोनों टीमें एक सितंबर को फिर एक दूसरे के सामने थीं। लेकिन इस बार वाल्टन के तेवर कुछ बदले-बदले नजर आ रहे थे। उन्होंने इस बार ईंट का जवाब पत्थर से दिया, लेकिन मीठी छुरी बन कर बदला लिया।

वॉल्टन ने 40 गेंदों में 84 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें उन्होंने विलियम्स के ओवर में चार चौके जड़े। हर बाऊंड्री पर उन्होंने वैसे ही एक्टिंग कर के दिखाई जैसे विलियम्स ने उनका विकेट लेने पर की थी। हर चौके पर वह भी अपने बल्ले पर काल्पनिक किताब में उनका नाम लिखने की एक्टिंग कर हिसाब चुकता करते दिखे। हर चौके पर विलियम्य झल्लाते दिख रहे थे।

इस मैत में कुमार संगकारा जमैका ताल्लावास के कप्तान थे। उन्होंने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन उनकी टीम मजबूत स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही। 20 ओवर्स में टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जबकि जवाबी पारी में वाल्टन के साथ ल्यूक रॉन्ची ने 29 गेंदों में 55 रन जमाए और महज 10.3 ओवर्स में लक्ष्य हासिल कर ताल्लावास को पटखनी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App