ताज़ा खबर
 

IPL 2018: ओपनिंग सेरेमनी में नहीं शामिल होंगे टीमों के कप्‍तान, जानिए क्‍यों

ओपनिंग सेरेमनी का पूरा खाका तैयार करने के लिए बीसीसआई के सदस्य और प्रशासक समिति (सीओए) में 16 अप्रैल को मीटिंग करेंगे। इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी का बजट बढ़ाने से सीओए ने इनकार कर दिया था, जिसके कारण सेरेमनी एक दिन आगे बढ़ाई गई थी।

RCB के कप्तान विराट कोहली (Source: IPL/BCCI)

7 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज होने जा रहा है। इस लीग की ओपनिंग सेरेमनी बेहद ही शानदार होती है। सभी टीमों के कप्तान इस सेरेमनी में प्रतिज्ञा लेते हैं। यह प्रक्रिया आईपीएल का अभिन्न हिस्सा रही है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार ओपनिंग सेरेमनी में कुछ टीमों के कप्तान शामिल नहीं हो सकेंगे। उनकी प्रतिज्ञा एक दिन पहले यानी 6 अप्रैल को रिकॉर्ड की जाएगी और वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल को पहला मैच शुरू होने से पहले इसे प्ले किया जाएगा। आपको बता दें कि आईपीएल के इस सत्र का पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है।

क्रिकेट नेक्स्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों का कहना है कि सभी कप्तान अपनी टीमों के पहले मैच में मौजूद रहें, इसलिए उनकी प्रतिज्ञा एक दिन पहले रिकॉर्ड करने की योजना है। 8 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्रस इलेवन पंजाब का पहला मैच होगा। अगर 7 अप्रैल को इन टीमों के कप्तान ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होंगे तो वह अपनी टीमों के पहले मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे, इसलिए एक दिन पहले ही उनकी प्रतिज्ञा रिकॉर्ड की जाएगी। पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 6 अप्रैल को किया जाना था, लेकिन बाद में इसकी तारीख बदलते हुए 7 अप्रैल कर दी गई।

बीसीसीआई के अधिकारियों का कहना है, ‘अगर योजना के मुताबिक ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 6 अप्रैल को नरीमन प्वाइंट के ट्रिडेट होटल में होता तो सभी टीमों के कप्तान अपनी टीमों के ओपनिंग मैच से पहले वापस जा सकते थे, लेकिन अब सेरेमनी 7 अप्रैल को हो रही है, ऐसे में विराट कोहली (RCB), गौतम गंभीर (DD), दिनेश कार्तिक (KKR) और आर अश्विन (KXIP) इस सेरेमनी में शामिल होते हैं तो उन्हें अपनी टीमों का 8 अप्रैल को होने वाला मैच छोड़ना पड़ेगा। अगर हम एडवांस में ही प्रतिज्ञा लेने का इवेंट रिकॉर्ड कर लेते हैं तो सभी कप्तान अपनी-अपनी टीमों में सही वक्त पर लौट सकेंगे।’ ओपनिंग सेरेमनी का पूरा खाका तैयार करने के लिए बीसीसआई के सदस्य और प्रशासक समिति (सीओए) में 16 अप्रैल को मीटिंग करेंगे। इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी का बजट बढ़ाने से सीओए ने इनकार कर दिया था, जिसके कारण सेरेमनी एक दिन आगे बढ़ाई गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App