जरूरत पड़ी तो युवराज सिंह की तरह एक ओवर में 6 छक्के भी मार दूंगा: हार्दिक पंड्या- I can hit 6 sixes in an over like yuvraj singh if the situation demands, says hardik pandya india vs srilanka - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जरूरत पड़ी तो युवराज सिंह की तरह एक ओवर में 6 छक्के भी मार दूंगा: हार्दिक पंड्या

गॉल टेस्ट में 304 रनों की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने पोस्ट मैच सेरीमनी में कहा था कि पंड्या भारत के बेन स्टोक्स बन सकते हैं।

टीम इंडिया के स्टार अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले भारतीय अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि वह छक्के लगाने पर नहीं, टीम पर जरूरतों पर ध्यान देते हैं। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने Bcci.TV के लिए एक इंटरव्यू में पंड्या से पूछा कि मैं हमेशा मानता हूं कि युवराज सिंह के बाद सिर्फ हार्दिक पंड्या में ही एक ओवर में छह छक्के लगाने का माद्दा है। इस पर पंड्या ने कहा कि वह छक्कों के बारे में नहीं सोचते। सिर्फ टीम की जरूरतों के बारे में ध्यान देते हैं। हालांकि पंड्या ने यह भी कहा कि अगर मौका मिला तो वह युवराज सिंह की तरह एक ओवर में 6 छक्के जड़ सकते हैं। पंड्या ने कहा, मैंने एक ओवर में तीन छक्के जड़े हैं, लेकिन चौथा इसलिए नहीं मारा क्योंकि उस स्थिति में उसकी जरूरत नहीं थी। अगर किसी दिन एेसा मौका आया तो मैं एक ओवर में 6 छक्के जड़ दूंगा। गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में पंड्या ने आखिरी ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े थे। इसके बाद फाइनल मैच में भी शानदार 76 रनों की पारी खेली थी।

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद पंड्या ने कहा, एेसा लगा जैसे मैं वनडे मैच खेल रहा हूं। पंड्या ने कहा, जब मैं बैटिंग कर रहा था तो लगा जैसे मैं वनडे मैच खेल रहा हूं। बतौर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आपकी तैयारियों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। लेकिन जब आप किसी दूसरे प्रारूप में खेलते हैं तो माइंडसेट में बदलाव आता है, लेकिन स्किल्स में नहीं। गॉल टेस्ट में 304 रनों की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने पोस्ट मैच सेरीमनी में हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की थी। कोहली ने कहा था कि पंड्या भारत के बेन स्टोक्स बन सकते हैं।

देखें वीडियो:

पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पंड्या को गॉल टेस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह मौका दिया गया था। वह टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले भारत के 289वें खिलाड़ी हैं। छोटे से करियर में पंड्या ने वर्ल्ड टी20 और चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। वह आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियन्स का हिस्सा रह चुके हैं और इंडिया-ए के कप्तान भी। मौजूदा क्रिकेट में उन्हें उभरते हुए अॉलराउंडर्स में गिना जाता है। क्रिकेट पंडितों ने तो उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी और नया फिनिशर घोषित कर दिया है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App